एयूडी की चौथी कटऑफ जारी, 0.25 प्रतिशत की कमी

Saturday, Jul 20, 2019 - 03:15 PM (IST)

नई दिल्ली: अम्बेडकर विश्वविद्यालय, दिल्ली ने शुक्रवार को स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अपनी चौथी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। चौथी कटऑफ में भी सामान्य वर्ग के लिए लगभग सभी पाठ्यक्रम में दाखिले खुले हुए है । वहीं ईडब्ल्यूएस वर्ग (आॢथक रूप से कमजोर वर्ग) की कई पाठ्यक्रमों में सीटें भर गई है। तीसरी कटऑफ के मुकाबले चौथी कटऑफ में मात्र 0.25 प्रतिशत की गिरावट आई है। तीसरी कटऑफ में कश्मीरी गेट परिसर की बीए ऑनर्स मनोविज्ञान की कटऑफ राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से बाहरी छात्रों के लिए सामान्य वर्ग की कटऑफ 97.25 प्रतिशत निकाली गइ थी, जो चौथी कटऑफ में 0.25 प्रतिशत कम होकर 97 जारी की गई है। 

विश्वविद्यालय के कश्मीरी गेट परिसर में बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र में केवल सामान्य वर्ग के लिए दाखिले खुले है,जबकि सभी वर्गों की सीटें यहां भर चुकी है। सामान्य वर्ग में राष्ट्रीय राजधानी के छात्रों के लिए 94.25 व बाहरी छात्रों के लिए 95 प्रतिशत कटऑफ निकाली है। वहीं बीए ऑनर्स अंग्रेजी में केवल ईडब्ल्यूएस वर्ग की सीटे भरी है बाकि सभी वर्गो के लिए दाखिले खुले हैं। 

इन कोर्सों में है मौका
दिल्ली के एससी और बाहरी एसटी वर्ग के छात्रों की भी सीटें भर चुकी है। बीए ऑनर्स इतिहास, बीए ऑनर्स मैथमेटिक्स, बीए ऑनर्स समाजशास्त्र में भी सामान्य वर्ग के लिए दाखिले का मौका है। वहीं करमपुरा परिसर में सचालित 4 पाठ्यक्रमों में बीए ग्लोबल स्टडीज में सामान्य वर्ग में दिल्ली के छात्रों के लिए 80 और बाहरी छात्रों के लिए 88.25 प्रतिशत पर दाखिले का मौका है,जबकि अन्य सभी वर्गों के लिए दाखिले की खिड़की बंद हो चुकी है।

बीए इन लॉ एंड पॉलिटिक्स में केवल दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के पास दाखिले का मौका है, जो 85.50 प्रतिशत पर दाखिले ले सकते हैं। बीए सतत शहरीकरण में भी केवल सामान्य वर्ग के लिए दाखिले का मौका है, जिसमें दिल्ली के छात्र 72.25 प्रतिशत व बाहरी 82.25प्रतिशत पर दाखिले ले सकते हैं। बीए इन सोशल साइंस एंड ह्यमेनिटीज में भी समान्य वर्ग के लिए दाखिले का मौका है। 

Riya bawa

Advertising