Ambedkar university 2019: पांचवीं कटऑफ में सामान्य के लिए भरपूर मौके

punjabkesari.in Wednesday, Jul 24, 2019 - 01:25 PM (IST)

नई दिल्ली: डॉ. बीआर अम्बेडकर विश्वविद्यालय, दिल्ली (एयूडी) ने शैक्षणिक सत्र 2019-20 में स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए अपनी पांचवी कटऑफ लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में ईडब्ल्यूएस वर्ग के लिए विश्वविद्यालय के कश्मीरी गेट और करमपुरा दोनों परिसरों में दाखिले की खिड़की लगभग बंद हो चुकी है। बीए ऑनर्स नागरिक शास्त्र में दिल्ली के ईडब्ल्यूएस वर्ग के छात्रों के लिए 62.75 प्रतिशत कटऑफ जारी की गई है, जबकि अन्य सभी पाठ्यक्रमों में ईडब्ल्यूएस वर्ग की सीटें भर चुकी है। 

PunjabKesari

वहीं सामान्य वर्ग के साथ ही एससी, एसटी ओबीसी वर्ग के पास दाखिले का मौका उपलब्ध है। पांचवी कटऑफ में सबसे ऊंची कटऑफ कश्मीरी गेट परिसर ने बीए ऑनर्स मनोविज्ञान की राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र से बाहर के सामान्य वर्ग के छात्रों की 96.75 प्रतिशत। वहीं बाहरी एससी वर्ग के छात्रों के लिए 86.67 प्रतिशत की कटऑफ निकाली गई है बाकि वर्गों के लिए सीटें भर चुकी है। वहीं दिल्ली के छात्रों के लिए भी दाखिले पूरे हो चुके है। 

कश्मीरी गेट परिसर में बीए ऑनर्स अर्थशास्त्र में केवल सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए दाखिले खुले है, जिसमें दिल्ली के छात्रों के लिए 94 प्रतिशत और बाहरी छात्रों के लिए 94.75 प्रतिशत कटऑफ निर्धारित की गई है। बीए ऑनर्स अंग्रेजी में सामान्य वर्ग के छात्रों के साथ ही एससी के छात्रों के लिए दाखिले खुले है।  बीए ऑनर्स मैथ्स मेटिक्स में सभी वर्गों की सीटें भर गई है। 

करमपुरा परिसर में संचालित पाठ्यक्रमों में बीए इन ग्लोबल स्टडीज में सामान्य वर्ग में केवल सामान्य वर्ग के लिए दाखिले खुले है,इसमें दिल्ली के छात्रों के लिए 79 व बाहरी छात्रों के लिए 86.75 प्रतिशत कटऑफ निकाली गई है। बीए इन लॉ एंड पॉलिटिक्स में केवल दिल्ली के सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए 82.75 प्रतिशत पर दाखिले की खिड़की खुली है। इसी तरह बीए स्थायी शहरीकरण में भी केवल सामान्य वर्ग के छात्रों के लिए दाखिले का मौका है, इसमें दिल्ली के छात्र 71.75 व बाहरी छात्र 80.50 प्रतिशत पर दाखिला ले सकते हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News