AU entrance result 2019: जारी हुआ यूजी एंट्रेंस एग्‍जाम का परिणाम, ऐश्वर्या सिन्हा ने किया टॉप

Wednesday, Jun 12, 2019 - 12:06 PM (IST)

नई दिल्ली: इलाहाबाद विश्वविद्यालय की ओर से कॉलेजों में ग्रेजुएट कोर्सेज में दाखिले के लिए आयोजित होने वाली एंट्रेस एग्‍जाम का रिजल्‍ट घोषित कर दिया है। बता दें कि इस बार बीए परीक्षा में रायबरेली की ऐश्वर्या सिन्हा ने बीए में टॉप किया है।ऐश्वर्या इस बार सीबीएसई की मेरिट लिस्ट में भी दूसरे स्थान पर रही है। जिन स्टूडेंट्स ने यह परीक्षा दी है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर देख सकते है।

वहीं बीएससी में प्रयागराज के सुलेमसराय की प्रिया सिंह ने टॉप किया हैं। इसके अलावा बीकॉम में प्रयागराज के मम्फोर्डगंज निवासी प्रखर सक्सेना और खुल्दाबाद के गाड़ीवान टोला की प्रतिभा सोनी ने टॉप किया है दोनों को समान अंक मिले हैं। बीए में ऐश्वर्या 242 अंक प्राप्त कर टॉपर रहीं। वहीं 236 अंक प्राप्त कर तुषार द्वितीय एवं 234 अंक प्राप्त कर उमेश कुमार सिंह तृतीय स्थान पर रहे। ओबीसी वर्ग में 228 अंक प्राप्त कर साकेत सिंह टॉपर रहे।

इस आधार पर बीए में 27305 में से 24814 अभ्यर्थी पास दाखिले के पास घोषित हुए हैं। यानी लगभग 91 फीसदी अभ्यर्थी पास हैं। बीएससी में 22165 में से 17818 पास हुए हैं। यानी 80 फीसदी अभ्यर्थी दाखिले के उत्तीण हुए हैं। बीकॉम में 9022 में से 8442 पास हुए हैं। यानी 93 फीसदी अभ्यर्थी पास हैं। बीएससी होम सांइस में 61 में 59 पास हैं। यानी 96 फीसदी उत्तीर्ण हुए हैं। बता दें कि इलाहाबाद सेंट्रल यूनिवर्सिटी ने अलग-अलग स्‍ट्रीम की परीक्षाएं अलग-अलग तारीखों में करवाई थी।

ऐसे कर पाएंगे चेक
स्टूडेंट्स अपना रिजल्ट चेक करने के लिए की विभाग की वेबसाइट allduniv.ac.in पर जाएं
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।

 

 

Riya bawa

Advertising