Assam TET Exam 2019: 22 दिसंबर को होने वाली परीक्षा स्थगित, अब इस दिन होगा टीईटी एग्जाम

Saturday, Dec 21, 2019 - 09:57 AM (IST)

नई दिल्ली: असम के माध्यमिक शिक्षा विभाग की ओर से नोटिफिकेशन जारी किया गया है। बता दें कि असम टीचर एलिजिबिलिटी टेस्ट 2019 की परीक्षा स्थगित कर दी गई है। 22 दिसंबर, 2019 यानी रविवार को होने जा रही परीक्षा अब जनवरी महीने में आयोजित की जाएगी। हाईस्कूल शिक्षक पात्रता परीक्षा 19 जनवरी 2020 को आयोजित की जाएगी। जिन उम्मीदवारों ने इस परीक्षा के लिए अप्लाई किया है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर चेक कर सकते है।  

हाईस्कूल टीईटी परीक्षा या सेकेंडरी लेवल के लिए मीडियम टीईटी परीक्षा पांच भाषाओं असमी, हिंदी, मणिपुरी, बोडो और बंगाली में आयोजित की जाती है। सूत्रों के मुताबिक नागरिकता संशोधन कानून को लेकर चल रहे विरोध प्रदर्शन के मद्देनजर असम हाई स्कूल टीईटी परीक्षा 2019 स्थगित कर दी गई है और साथ में नोटिफिकेशन में यह भी स्पष्ट किया गया है कि परीक्षा 19 जनवरी, 2020 को आयोजित की जाएगी।

परीक्षा मार्क्स 
TET परीक्षा 200 अंकों की होती है- पेपर के पहले भाग में 50 सवाल होते हैं, जिसमें सामान्य अध्ययन, समसामयिकी से प्रश्न पूछे जाते हैं। परीक्षार्थी द्वारा चुनी गई भाषा से 50 सवाल पूछे जाएंगे। वहीं, पेपर के दूसरे भाग की बात की जाए तो इसमें शिक्षाशास्त्र और सामान्य अंग्रेजी से 100 सवाल रहेंगे, परीक्षा ओएमआर आधारित रहेगी। 

ऐसे करें चेक 
कैंडिडेट्स परीक्षा से जुडी जानकारी चेक करने के लिए विभाग की वेबसाइट ssa.assam.gov.in पर जाकर चेक कर सकते है। 


 

Riya bawa

Advertising