असम सरकार ने बोर्ड एग्जाम परिणाम के लिए दो समितियां गठित की, 7 दिनों के अंदर सौंपनी होगी रिपोर्ट

06/19/2021 9:17:38 PM

एजुकेशन डेस्क: असम सरकार ने शनिवार को कोविड-19 के कारण इस साल की राज्य बोर्ड की परीक्षाएं रद्द किये जाने के मद्देनजर दसवीं और बारहवीं कक्षा के छात्रों के मूल्यांकन के लिए प्रक्रियाएं निर्धारित करने संबंधी सुझाव देने के लिए दो समितियों का गठन किया। एक अधिसूचना में कहा गया है कि दोनों समितियां सात दिनों के भीतर अपनी रिपोर्ट सौंपेंगी और माध्यमिक शिक्षा बोर्ड, असम (एसईबीए) और असम उच्चतर माध्यमिक शिक्षा परिषद (एएचएसईसी) दोनों परीक्षाओं के अंतिम परिणाम 30 जुलाई तक तैयार करेंगे।

एसईबीए दसवीं कक्षा की और एएचएसईसी बारहवीं कक्षा की परीक्षा आयोजित करता है। इस साल की राज्य बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने का फैसला शुक्रवार को शिक्षा विभाग की ओर से बुलाई गई बैठक में लिया गया था। बैठक में स्वास्थ्य और शिक्षा विभागों के अधिकारी और छात्र संगठनों और शिक्षक संगठनों के प्रतिनिधियों सहित अन्य हितधारक उपस्थित थे। अधिसूचना के अनुसार, माध्यमिक शिक्षा विभाग के विशेष आयुक्त ने दसवीं कक्षा के छात्रों के लिए मूल्यांकन प्रक्रिया तैयार करने के लिए नौ सदस्यीय समिति का गठन किया है।

पैनल की अध्यक्षता डिब्रूगढ़ विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति और रॉयल ग्लोबल यूनिवर्सिटी के अकादमिक अध्यक्ष डॉ आलोक बुरागोहेन करेंगे। कुमार भास्कर वर्मा संस्कृत एवं प्राचीन अध्ययन विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर दीपक कुमार शर्मा, बारहवीं कक्षा के परिणामों की प्रक्रिया की सिफारिश करने के लिए गठित नौ सदस्यीय समिति का नेतृत्व करेंगे। एसईबीए और एएचएसईसी के अध्यक्ष समितियों के सदस्यों में शामिल होंगे। दोनों बोर्डों के सचिव संबंधित पैनल के संयोजक होंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News