एयरहोस्टेस की जॉब में पूछे जाते है ऐसे अजीब सवाल, क्या आपको पता है इनके जवाब ?

Thursday, Jan 25, 2018 - 02:12 PM (IST)

नई दिल्ली :  अलग-अलग जगहों पर जाने के मौके और ग्लैमर को देखते हुए हजारों लड़क‍ियां एयर होस्टेस बनना चाहती हैं। दूर से देखने पर लगता है कि अच्छा मेकअप करके सभी यात्रियों का मुस्कान के साथ स्वागत करना होता है और सफर के दौरान उनका ख्याल रखना होता है, लेकिन एयर होस्टेस बनना इतना आसान नहीं होता जॉब पाने के लिए आपको कई कठिन सवालों से गुजरना पड़ता है। कंपनियां कई बार ऐसे सवाल करती है जिसे पढ़कर आप शॉक्ड हो जाएंगे। आइए जानते है कि एयहोस्टेस कंपनियां किस तरह के सवाल पूछती है 

सवाल : अगर कोई पैसेंजर ये कहता है कि ये अस्थि कलश में मेरे किसी अपने का है और वह इसे सीट के नीचे रखने को तैयार नहीं होता है, तो ऐसे में आप क्या करेंगे?

सवाल : किसी अंधे पैसेंजर को आप पीला रंग कैसे बताएंगी?

सवाल : इस कमरे में कितनी बास्केटबॉल आएंगी?

सवाल : फ्लाइट के दौरान पायलट आपको ऐसा काम करने किए कहता है जिसके लिए आप ऑथराइज नहीं हैं, आप उस परिस्थिति में क्या करेंगी?

सवाल : एक इमरजेंसी सिचुएशन को बताइए और उस समय आप कैसे उस हालात को हैंडल करेंगे?

सवाल : आप हमें भरोसा दिलाएं की आप अंडर प्रेशर काम कर पाएंगी?

सवाल : अगर आप दुनिया में कहीं घूम सकती, तो आप अभी कहां होती?



सवाल : इंटरनेशनल डिस्ट्रेस सिगनल क्या होता है?

सवाल : आप ऐसे समय के बारे में बताइए जब आपने अपनी ड्युटी नहीं निभाई, और इसके पीछे क्या कारण था?

सवाल : मैं एक ऐसा पैसेंजर हूं जिसने टेक ऑफ के समय अपना लैपटॉप बंद नहीं किया है, तो आप क्या करेंगे? और आप दोबारा वापिस आती हैं, उसके बाद भी मैंने लैपटॉप बंद नहीं किया है, तो आप तब क्या करेंगी?

सवाल : टेक ऑफ के समय सहकर्मी मोबाइल से मैसेज भेज रहा है, ऐसे में आप क्या करेंगे?

सवाल : अगर कोई कपल फ्लाइट में अपनी 50वीं सालगिरह मना रहा है तो उसके लिए आप अनाउंसमेंट करके दिखाइए?

सवाल : आपकी फ्लाइट में एक ही सीट बची है और आपके पास 5 पैसेंजर उस सीट के लिए इंतजार कर रहे हैं। पहला पैसेंजर यूनिफॉर्म पहने आर्मी मैन है, दूसरा इन्फैंट के साथ महिला, तीसरा पैसेंजर एयलाइंस का पुराना कस्टमर है, चौथी प्रेग्नेंट महिला और पांचवा एक ऐसा आदमी जो अपनी बीमार बहन को देखने जा रहा है। ऐसे में वह एक सीट आप किसे देंगे?

Advertising