Apple में इंटरव्यू दौरान पूछे जाते है एेसे सवाल

punjabkesari.in Wednesday, Jul 19, 2017 - 01:08 PM (IST)

नई दिल्ली:  हम में से बहुत सारे लोगों का यह सपना होता है कि वह दुनिया कि बेहतरीन कंपनियों  में काम करें । क्योंकि यह कंपनियों अपने कर्मचारियों को अच्छे सैलरी पैकेज के साथ -साथ तमाम सुविधाएं भी देती है। लेकिन इन कंपनियों में जॉब पाना इतना आसान नहीं होता क्योंकि ये कंपनियां केवल बड़ी बड़ी डिग्रियों से इंप्रैस नहीं होती। इन्हें  ऐसे लोग चाहिए जिनके पास किताबी ज्ञान के अलावा चीजों को सुलझानें की काबलियत हो। Apple में  कैडिडेट्स से किस तरह के सवाल पूछे जाते है और काबिलियत पर  कंपनी का कितना जोर है इसका अंदाजा इंटरव्यू में पूछे गए इन सवालों से आप लगा सकते हैं। आइए जानते है इन कंपनियों में इंटरव्यू के दौरान पूछे जाने वाले सवालों के बारे में 

पोजीशन - सॉफ्टवेयर इंजीनियर
सैलरी - 76 लाख रुपए सालाना
सवाल : आपके पास 100 सिक्के हैं जो एक टेबल पर पड़े हैं। दस में हेड ऊपर है और 90 में टेल ऊपर है। आप न तो देख सकते हैं या महसूस कर सकते हैं कुल मिलाकर आपके पास ऐसा कोई जरिया नहीं है किआप ये जान सकें कि किस सिक्के की कौन सी साइड ऊपर है। सारे सिक्कों को दो हिस्सों में इस तरह बांटें कि हर हिस्से में हेड ऊपर वाले बराबर सिक्के हों।

पोजीशन - सॉफ्टवेयर इंजीनियर
सैलरी - 66 लाख सालाना
सवाल : तीन बॉक्स हैं, जिनमें से एक में केवल सेब, एक में केवल संतरे और एक में दोनों फल रखे हैं। बॉक्स पर लेबल लगाने वाले से गलती हो गई। उसने सारे लेबल गलत लगा दिए हैं। आपने एक बॉक्स को खोला और बिना उसमें झांके एक फल उठा लिया और अब उस फल को देखकर आप तुरंत कैसे सारे बॉक्स पर सही लेवल लगा सकते हैं।

पोजीशन - सॉफ्टवेयर इंजीनियर
सैलरी- 76 लाख रुपए सालाना
सवाल : आपके पास दो अंडे हैं और आपको ये तय करना है कि आप अधिकतम कितनी मंजिल से अंडे को गिरा सकते हैं कि टूटे नहीं। आप यह कैसे करेंगे और इसका सबसे वाजिब समाधान क्या है?

पोजीशन - एट होम एडवाइजर
सैलरी - 23 लाख सालाना
सवाल : एक 8 साल के बच्चे को समझाएं कि मॉडम या राउटर क्या होता है और क्या काम करता है।

पोजीशन - ग्लोबल सप्लाई मैनेजर
सैलरी - 83 लाख रुपए सालाना
सवाल: हर दिन कितने बच्चे पैदा होते हैं ?

पोजीशन - गलोबल सप्लाई मैनेजर
सैलरी - 83 लाख रुपए सालाना
सवाल : इस पैन की कॉस्ट को कम करेंगे ?

पोजीशन - एट होम एडवाइजर 
सैलरी - 23 लाख रुपए सालाना
सवाल : एक कस्टमर को आप यह कैसे दिखाएंगे कि आप उसकी मदद करने को तैयार हैं। इसमें आपको केवल अपनी आवाज का इस्तेमाल करना है। हमें रोल करके दिखाएं ?

पोजीशन - सॉफ्टवेयर इंजीनियर 
सैलरी - 76 लाख रुपए सालाना
सवाल : आप एप्पल को क्यूं ज्वाइन करना चाहते हैं और अगर एप्पल ने आपको हायर कर लिया तो इस वक्;त जहां आप जॉब करते हैं उसके बारे में क्या मिस करेंगे ?

पोजीशन -सॉफ्टवेयर इंजीनियर
सैलरी - 66 लाख रुपए सालाना
सवाल : आप एक टोस्टर को कैसे टेस्ट करेंगे।

पोजीशन - इंजीनियरिंग प्रोजेक्ट मैनेजर 
सैलरी - 91 लाख रुपए सालाना
सवाल :  बीते 4 सालों में कौन से दिन आपके बेस्ट दिन रहे और कौन से दिन सबसे खराब रहे ?
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News