जॉब के दौरान किसी अन्य जगह अप्लाई करना हो तो ये है सबसे आसान तरीका

Saturday, Oct 27, 2018 - 12:20 PM (IST)

नई दिल्लीः जॉब के दौरान किसी दूसरे जॉब की तलाश काफी मुश्किल होती है। अपनी मौजूदा जॉब के साथ रिक्रूटर्स को रेज्यूमे ईमेल करना और तरह-तरह के इंटरव्यू देने का समय निकालना आसान नहीं होता है। ऐसे में लिंक्डइन आपके लिए बहुत मददगार साबित हो सकता है। इसका ओपन कैंडिडेट फीचर दुनियाभर की कंपनियों तक यह सिग्नल पहुंचा देता है कि आप नए जॉब की तलाश कर रहे हैं। 
 
क्या करना होगा? 
लिंक्डइन पर लॉग इन कर अपने प्रोफाइल फोटो पर क्लिक करें, फिर व्यू प्रोफाइल में जाकर डैशबोर्ड के ऑप्शन पर क्लिक करें। अब कॅरिअर इंटरेस्ट सेक्शन में जाएं और ओपन कैंडिडेट बटन पर टॉगल कर इसे एक्टिवेट कर दें। हालांकि आपका ओपन कैंडिडेट स्टेटस आपके पब्लिक प्रोफाइल पर दिखाई नहीं देता है, लेकिन आपको वे रिक्रूटर्स देख सकेंगे, जो इस सर्विस के सब्सक्राइबर्स हैं। बाकी सभी रिक्रूटर्स तक भी अपनी पहुंच बनाना चाहते हों तो ये तरीके आजमा सकते हैं।  अपना फोन नंबर और ईमेल आईडी समरी सेक्शन में उपलब्ध करवाएं। इससे रिक्रूटर्स लिंक्डइन के बाहर ही आसानी से आप तक पहुंच सकेंगे। 
• वर्क हिस्ट्री सेक्शन पर रिक्रूटर्स सबसे अधिक नजर डालते हैं। आप अपनी वर्तमान और पिछली जॉब प्रोफाइल्स, जिम्मेदारियों और उपलब्धियों का ब्यौरा देते हुए यह बताएं कि आप दूसरों से कैसे बेहतर हैं। 
• अपनी प्रोफाइल की हैडलाइन, समरी और अपने अनुभव को प्रदर्शित करने के लिए ऐसे की-वर्ड्स का उपयोग करें जो एक्टिविटीज, लैंग्वेज, स्किल्स आदि से जुड़े हों। इससे रिक्रूटर्स आसानी से आप तक पहुंच पाएंगे। 
• आपका स्ट्रॉन्ग नेटवर्क यह दर्शाता है कि आप लोगों से जुड़ने में रुचि रखते हैं। नेटवर्क में लोगों की संख्या जितनी ज्यादा होगी उतना मजबूत संकेत देगी कि आप नेटवर्किंग के लिए ओपन हैं। 

Sonia Goswami

Advertising