NTA Exams 2020: अगले सप्ताह इन एग्जाम की है आखिरी तारीख, देखे लिस्ट

punjabkesari.in Sunday, Apr 26, 2020 - 11:22 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोनावायरस के संक्रमण को रोकने के लिए देशभर में लॉकडाउन  कर दिया गया है। ऐसे में बहुत परीक्षाएं भी स्थगित कर दी गई है। इसके चलते नैशनल टेस्टिंग एजेंसी (एनटीए) ने कई परीक्षाओं की आवेदन तिथि को आगे बढ़ा दिया था। उनमें से कई एग्जाम के आवेदन की आखिरी तारीख 30 अप्रैल है। अगर आपने अब तक आवेदन नहीं किया है तो आपको तुरंत आवेदन कर लेना चाहिए।

ये है एग्जाम डिटेल 

Exam postponed, application form date

1. एनसीएचएमसीटी जेईई (NCHMCT JEE)
यह राष्ट्रीय स्तर की परीक्षा है। इसका आयोजन साल में एक बार नैशनल टेस्टिंग एजेंसी द्वारा कराया जाता है। इसके आधार पर हॉस्पिटैलिटी सेक्टर में यूजी कोर्सों में दाखिला होता है। पहले इसके आवेदन की आखिरी तारीख 31 मार्च थी जिसे लॉकडाउन की वजह से बढ़ाकर 30 अप्रैल, 2020 किया गया है।

2. इंदिरा गांधी नैशनल ओपन ऐडमिशन टेस्ट 2020 पीएचडी
इंदिरा गांधी नैशनल ओपन यूनिवर्सिटी 12 अलग-अलग स्ट्रीम में डॉक्टोरल प्रोग्राम ऑफर करती है। यूनिवर्सिटी में डिस्टेंस के साथ-साथ रेग्युलेर मोड में डॉक्टोरल प्रोग्राम ऑफर किया जाता है। इग्नू पीएचडी एग्जाम के लिए अभी 30 अप्रैल, 2020 तक आवेदन कर सकते हैं।

3 . इग्नू ओपनमैट रजिस्ट्रेशन 2020
एनटीए ने इग्नू ओपनमैन XLVII के रजिस्ट्रेशन की डेट बढ़ाकर 30 अप्रैल कर दिया है। पहले इसकी आखिरी डेट 27 मार्च थी। कैंडिडेट्स ऑफिशल वेबसाइट ntaignou.nic.in पर जाकर ओपनमैट 2020 एग्जाम के लिए आवेदन कर सकते हैं।

4 . जेएनयू एंट्रेंस एग्जाम
जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में अंडरग्रैजुएट और पोस्टग्रैजुएट कोर्सों में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन होता है। इसके लिए 30 अप्रैल तक आवेदन कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News