Bihar B.Ed CET 2021: बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन शुरू, 30 मई को एग्जाम

punjabkesari.in Sunday, Apr 11, 2021 - 03:19 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- बिहार के सभी बीएड कॉलेजों में नामांकन के लिए आयोजित होने वाली बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा 2021 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है। बिहार बीएड संयुक्त प्रवेश परीक्षा के पोर्टल पर एक नोटिस जारी हुआ है जिसके अनुसार आवेदन प्रक्रिया 11 अप्रैल यानि आज से शुरु हो रही है। उम्मीवार विलंब शुल्क के साथ 07 मई 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। जबकि आवेदन फॉर्म में सुधार के लिए 11 मई तक का समय दिया गया है। पिछले वर्ष के अनुसार ही इस वर्ष भी राज्य के  332 बीएड कॉलेजों के लिए आवेदन लिए जाएंगे।

बता दें कि ललित नारायण मिथिला विश्वविद्यालय को नोडल विश्वविद्यलय बनाया गया है और इसे बिहार में बीएड प्रवेश परीक्षा कराने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। विश्वविद्यालय के स्टेट नोडल पदाधिकारी प्रो. अशोक कुमार मेहता जानकारी देते हुए बताया कि परीक्षा लेने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

आवेदन करने वाले उम्मीदवार वेबसाइट bihar-cetbed-lnmu.in पर जाकर 11 अप्रैल से ऑनलाइन आवेदन कर सेकेंगे। अभ्यर्थी ऑनलाइन आवेदन करते समय पांच कॉलेजों का विकल्प भर सकते हैं। साथ ही इस वेबसाइट के जरिए उम्मीदवार प्रॉस्पेक्ट्स भी डाउनलोड कर सकते हैं। प्रॉस्पेक्ट्स में प्रवेश परीक्षा और एडमिशन की प्रक्रिया से संबंधित पूरी जानकारी मिलेगी।

बीएड प्रवेश परीक्षा 2021 का शेड्यूल
ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत - 11 अप्रैल से
आवेदन की अंतिम तिथि - 07 मई
विलंब शुल्क के साथ आवेदन की अंतिम तिथि - 10 मई तक
आवेदन फॉर्म में सुधार - 11 मई तक
फीस पेमेंट की अंतिम तिथि - 12 मई तक
एडमिट कार्ड जारी होने की तारीख - 25 मई
प्रवेश परीक्षा तिथि - 30 मई
आंसर-की जारी होने की तिथि - 01 जून को
प्रवेश परीक्षा परिणाम जारी होने की तारीख - 11 जून को

वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें 

नोटिफिकेशन के लिए यहां क्लिक करें 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

Related News