SSC में 1012 पदों पर मांगे आवेदन, 12वीं पास जल्‍द करें अप्लाई

punjabkesari.in Friday, Dec 28, 2018 - 09:27 AM (IST)

नई दिल्ली: एसएससी के आरक्षी पदों पर आवेदन करने के लिए 12वीं पास 18 उम्मीदवारों के लिए बेहतर मौका आया है। आवेदन करने की आखिरी तारीख फरवरी  है। आवेदनकर्ताओं के लिए आरक्षित वर्ग में विशेष छूट भी दी जा रही है। फीस के अलावा उम्र में भी आरक्षित वर्ग को छूट दी जा रही है। आवेदन करने के लिए काफी समय भी है।

 

झारखंड कर्मचारी चयन आयोग ने आरक्षी (क्लोज कैडर) के पदों के लिए आवेदन मंगाए हैं। ये भर्तियां कुल 1012 पदों पर होने वाली हैं। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार झारखंड एसएससी की ऑफिशियल वेबसाइट http://www.jssc.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इन पदों पर आवेदन करने की आखिरी तारीख 18 फरवरी 2019 है।

 

इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास होना जरूरी है। आरक्षी के पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवार की उम्र 19 साल से 25 साल के बीच होनी चाहिए। इसके अलावा सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को आयु सीमा में छूट भी दी जाएगी। उम्र की गणना 1 अगस्त 2018 के आधार पर की जाएगी।

 

आवेदन शुल्क-
सामान्य और ओबीसी वर्ग- 800 रुपए।
एससी और एसटी वर्ग- 200 रुपए।

 

चयन प्रक्रिया- उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा, फिजिकल एफिशिएंसी टेस्ट और मेडिकल एग्जाम में उनकी परफॉर्मेंस के आधार पर किया जाएगा। इन पदों के लिए उम्मीदवारों को ऑनलाइन अप्लाई करना होगा. जो कैंडिडेट्स इसके लिए आवेदन करना चाहते हैं वे www.jssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News

Related News