पहली बार कैंपस प्लेसमेंट के जरिए नौकरी देगा एप्पल

Sunday, Nov 05, 2017 - 01:50 PM (IST)

नई दिल्ली : भारत में इंजीनियरिंग कॉलजों में पढ़ने वाले स्टूडेंट्स के लिए अच्छी खबर है, आईफोन और मैकबुक के लिए दुनिया भर में मशहूर कंपनी एप्पल पहली बार भारत से छात्रों को कैंपस प्लेसमेंट के जरिए नौकरी देगी।  जानकारी के मुताबिक एप्पल इंडियन इंस्टिट्यूट ऑफ इन्फर्मेशन टेक्नॉलजी (ट्रिपल आईटी) हैदराबाद में प्लेसमेंट के लिए आने वाली है। 

संस्थान के प्लेसमेंट प्रमुख टी वी देवीप्रसाद का कहना है ,'कैंपस प्लेसमेंट में एप्पल के आने को लेकर हम काफी उत्साहित हैं, लेकिन हमें अभी तक यह नहीं पता है कि  कंपनी किस जॉब प्रोफाइल के लिए आ रही है,।' हालांकि हम अभी पक्का नहीं कह सकते हैं कि हम उनकी जरूरतों के हिसाब से कैंडिडेट दे पाएंगे कि नहीं। कुछ भी हो ये मौका हमारे छात्रों के लिे अपनी प्रतिभा दिखाने का बड़ा अवसर साबित होगा। एप्पल प्लेंसमेंट के लिए ट्रिपल आईटी के हैदराबाद और बेंगलुरु कैंपस में जाएगा।

एप्पल के अलावा दुनिया की अन्य मशहूर टेक्नॉलजी कंपनियां गूगल, माइक्रोसॉफ्ट और फिलिप्स भी कॉलेज में आनेवाली हैं। दिसंबर में होनेवाले कैंपस प्लेंसमेंट के लिए अलग-अलग ब्रांच और कोर्स से लगभग 350 छात्र रजिस्ट्रेशन करवा चुके हैं। इस साल आर्टिफिशल इंटेलिजेंस, डेटा साइंस, ऑटोमेशन आदि के लिए छात्रों को काफी कंपनियां हायर कर रहीं हैं। 'कैंपस प्लेसमेंट के लिए आने वाली कंपनियां छात्रों का टेक्निकल इंटरव्यू लेंगी। इसमें कंप्यूटर लैंग्वेज पायथन जानने वालों को प्राथमिकता दी जाएगी। प्रॉडक्ट डिवेलपमेंट, रिसर्च और डिवेलपमेंट प्रोफाइल के लिए सबसे ज्यादा जॉब ऑफर आ रहे हैं।' अधिकारियों के अनुसार इस साल हार्डवेयर इंजिनियरों की डिमांड काफी ज्यादा है। 

Advertising