AP PGECET 2019: जारी हुआ परीक्षा का परिणाम, छात्र जल्द करें चेक

Thursday, May 16, 2019 - 11:41 AM (IST)

नई दिल्ली: आंध्र प्रदेश स्टेट काउंसिल ऑफ हायर एजुकेशन की ओर से आज एपी पीजीईसीईटी का परिणाम घोषित किया गया है। जिन स्टूडेंट्स ने यह परीक्षा दी है वह विभाग की वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते है। बता दें कि आंध्र प्रदेश पोस्ट ग्रेजुएट इंजीनियरिंग कॉमन एंट्रेंस टेस्ट  राज्य के कॉलेजों से इंजीनियरिंग और मेडिकल पाठ्यक्रमों में पोस्ट ग्रेजुएशन में एडमिशन के लिए आयोजित की जाती है।

 इस परीक्षा में 24,248 उम्मीदवारों में से 20,986 ने परीक्षा में भाग लिया था। वहीं जो उम्‍मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे, उनकी काउंसिलिंग काउंसलिंग प्रक्रिया जून में शुरू होगी। इस बार कैंडिडेट्स के के लिए रैंक कार्ड भी अलग से डाउनलोड करने के लिए उपलब्ध होंगे। गौरतलब है कि राज्‍य में ग्रेजुएशन में प्रवेश के लिए कॉमन एंट्रेस एग्‍जाम का आयोजन 2 से 4 मई के बीच कराया गया था।

ये है टॉपर  
इस परीक्षा में श्यामा राजिता ने बॉयोटेक्‍नोलॉजी में टॉप किया है। वहीं केमिकल इंजीनियरिंग में ए वेदा श्री ने बेहतर परफॉर्म किया है।सिविल इंजीनियरिंग में महंथ अंजनी बाई, कंप्यूटर साइंस एंड इंजीनियरिंग में केएचएन सीता रागिनी, इलेक्ट्रॉनिक्स और संचार इंजीनियरिंग में टी महेंद्र, इलेक्ट्रिकल इंजीनियरिंग में एम जोशना ने टॉप किया है।

ऐसे करें चेक
उम्मीदवार अपना रिजल्ट देखने के लिए एपी पीजीईसीईटी की वेबसाइट  scheap.ap.gov.in पर जाकर पर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए Result के लिंक पर क्लिक करें
रोल नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका रिजल्ट आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपने रिजल्ट का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।

 

Riya bawa

Advertising