Answer sheet खाली छोड़कर टीचर को चैलेंज 'हिम्मत है तो मुझे पास करके दिखाओ'

punjabkesari.in Friday, Mar 30, 2018 - 03:37 PM (IST)

नई दिल्ली:  बोर्ड परीक्षा में अब स्टूडेंट्स ने नया हथकंडा अपना लिया है। आंसर शीट में छात्र अब सीधे धमकी देने लगे हैं। जी हां, धमकी में पास करने को लिखा है। लखनऊ के एक स्कूल में बोर्ड परीक्षा की कॉपी जांच रहे एक शिक्षक ने जब उत्तर पुस्तिका खोली तो उनकी आंखें खुली रह गईं।


कॉपी में लिखा था कि 'अगर तुमने मुझे पास नहीं किया तो सोच लेना तुम्हारा क्या होगा।' ये पढ़ने के बाद कुछ देर के लिए मास्टर साहब तो घबरा ही गए लेकिन करें भी तो क्या। कॉपी पर न तो विद्यालय का नाम है न ही स्टूडेंट की कोई पहचान। कोई पहचान होती तो शायद जरूर कोई एक्शन लेते।


इसके अलावा एक अन्य टीचर को तो आंसर शीट में अपशब्द भी लिखे गए। कहने लगे इतना दिमाग अगर पढ़ाई में लगाया होता, तो पास जरूर हो जाते। क़ॉपी जांच रही एक शिक्षिका ने जब बोर्ड की उत्तर पुस्तिका खोली तो कुछ सवालों के जवाब तो मिले लेकिन वे इतने पर्याप्त नहीं थे कि छात्र पास हो जाए। हां, एक पेज पर ये जरूर लिखा था कि 'हिम्मत है तो पास करके दिखाओ।' ये पढ़कर शिक्षिका समेत वहां कॉपी जांच रहे अन्य टीचर भी हंस पड़े।

यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन के दौरान काफी संख्या में हाईस्कूल व इंटर की खाली कॉपियां मिल रही हैं। वहीं, कई छात्र-छात्राएं अपना दुखड़ा रोकर पास करने की गुहार लगा रहे हैं। जो अपनी समस्याएं बता रहे हैं उन्हें भी अगली स्लाइड में पढ़ें।


मास्टरजी, मेरे पिता बहुत बीमार रहते हैं। पूरे साल पढ़ाई नहीं कर पाया, कृपा करके मुझे पास कर दीजिए। मुझसे बड़ी दो बहने हैं। घर में मैं ही अकेला लड़का हूं। बीमार पिता की वजह से खेती का काम करना पड़ता है। इसलिए पढ़ाई नहीं कर पाया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Punjab Kesari

Recommended News

Related News