जामिया ने स्टूडेंट्स को ये नई सुविधा, अब देख सकेंगे आंसर और ओएमआर शीट

Saturday, Aug 04, 2018 - 12:46 PM (IST)

नई दिल्ली: जामिया मिल्लिया इस्लामिया ने स्टूडेंट्स को नई सुविधा देने का फैसला किया है।  दरअसल वे स्टूडेंस के लिए आंसरशीट और ओएमआर शीट अपने पोर्टल में अपलोड करने का फैसला किया है। हालांकि इस साल के एंट्रेंस एग्जाम के पहले फेज में जामिया इसे लागू नहीं कर पाई, मगर 12 प्रोग्राम के लिए उसने पायलट प्रॉजेक्ट शुरू कर दिया है। जामिया अपने एग्जामिनेशन सिस्टम में पारदर्शिता रखते हुए जामिया ने यह सुविधा शुरू की है। कोई गलती या उलझन की स्थिति में स्टूडेंट्स अपनी शिकायत कर सकते हैं। 

 

जामिया ने ऑनलाइन वेरिफिकेशन के लिए एंट्रेंस एग्जामिनेशन के दूसरे फेज के 12 कोर्सों की चुना है, जिनके एंट्रेंस हाल ही हुए हैं या होने वाले हैं। इनमें एमटेक, एमएससी माइक्रो बायॉलजी, बीएसए ऐरोमेटिक्स, वीवोक समेत कई प्रोग्राम शामिल हैं। जामिया मिल्लिया इस्लामिया के एग्जामिनेशन कंट्रोलर डॉ. ए.ए.ए.फैज़ी ने बताया कि पारदर्शिता का ध्यान रखते हुए यूनिवर्सिटी ने तय किया है कि इस बार से अपनी वेबसाइट में जाकर स्टूडेंट्स एंट्रेंस एग्जाम की ओएमआर शीट और आंसरशीट देख सकते हैं।

 

जामिया इन्हें पोर्टल पर अपलोड करेगा। अगर स्टूडेंट को कोई गलती या गड़बड़ी नजर आती है, तो स्टूडेंट्स 48 से 72 घंटे के भीतर अपनी शिकायत प्रशासन को पहुंचा सकते हैं। शिकायत इलेक्ट्रॉनिक माध्यम से ही की जाएगी। इसके बाद शिकायत को एक्सपर्ट्स की कमिटी के बीच रखा जाएगा और इसका रिव्यू किया जाएगा। 
 

pooja

Advertising