CBSE पत्राचार में वार्षिक परीक्षा के फीस भरने की अंतिम तिथि 16 नवम्बर

punjabkesari.in Thursday, Nov 08, 2018 - 10:04 AM (IST)

नई दिल्ली: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड में पत्राचार के जरिए दसवीं और बारहवीं की वार्षिक परीक्षा के लिए फीस का भुगतान शुरु हो चुका है। इच्छुक छात्र 16 नवंबर तक फीस का भुगतान कर सकते है। 

 

दरअसल, सीबीएसई में जिन छात्रों ने सत्र 2018-19 के लिए पत्राचार विद्यालय में दाखिला लिया था। वह छात्र दसवीं और बारहवीं की फरवरी और मार्च में आयोजित होने वाली वार्षिक परीक्षा के लिए परीक्षा फीस 16 नवंबर दोपहर 2 बजे तक जमा करा सकते है। बता दें कि जिन छात्रों ने सीबीएसई में डायरेक्ट पत्राचार विद्यालय के माध्यम से दसवीं और बारहवीं में एडमिशन लिया है। वह छात्र बिना किसी लेट फाइन के 16 नवंबर तक परीक्षा फीस जमा करा सकते है। जिसमें 10वीं और 12वीं के छात्रों को पांच विषय के लिए 750 रुपए जमा करने होंगे। इसके अलावा 12वीं क्लास के छात्रों को प्रैक्टिकल के लिए अतिरिक्त 80 रुपए देने होंगे। उधर एससी - एसटी छात्रों को परीक्षा शुल्क के तौर पर केवल 50 रुपये देने होंगे। 

 

वहीं वह छात्र जो किसी कारणवश 16 नवंबर तक परीक्षा फीस जमा नहीं करा पाते हैं। वह एक हजार रुपये लेट फाइन के साथ 23 नवंबर से 28 नवंबर दोपहर 2 बजे तक फीस जमा करा सकते है। वहीं दिव्यांग छात्रों के लिए यह परीक्षा नि:शुल्क रखी गई है। 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News