महाराष्ट्र में 10वीं-12वीं परीक्षाओं की डेटशीट जल्द होगी घोषित: गायकवाड़

2021-01-17T12:35:00.343

एजुकेशन डेस्क: महाराष्ट्र के शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने शनिवार को कहा कि राज्य सरकार राज्य में 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं लेने के बारे में जल्द ही उचित निर्णय की घोषणा करेगी। सुश्री गायकवाड़ ने आज शाम यहां एक समारोह के बाद पत्रकारों से कहा कि राज्य सरकार 10 वीं और 12 वीं कक्षा की परीक्षाओं पर बहुत जल्द फैसला लेगी।

उन्होंने कहा कि छात्रों के स्वास्थ्य को प्राथमिकता के रूप में देखते हुए और राज्य में कोरोना महामारी की पृष्ठभूमि पर लगभग 15 से 16 लाख छात्रों के साथ 9 वीं से 12 वीं कक्षा उचित सावधानी बरतने के साथ शुरू की गयी, राज्य में अब तक कोई भी छात्र कोरोना से संक्रमित नहीं हुआ। (मेरी शिक्षा, मेरा भविष्य) के रूप में शिक्षा क्षेत्र के लिए नई टैग लाइन देने के साथ, सुश्री गायकवाड़ ने कहा कि सरकार ने 2025 तक राज्य में स्कूलों की मेरिट बढ़ाने का फैसला किया है। 

बता दें कि, महाराष्ट्र में विद्यालय अब पांचवीं से आठवीं कक्षाओं के विद्यार्थियों के लिए 27 जनवरी से खुलेंगे। इस बीच बृहन्मुम्बई महानगरपालिका ने एक नये परिपत्र में कहा है कि मुंबई में सभी विद्यालय एवं महाविद्यालय अगले आदेशों तक तक बंद रहेंगे। वैसे इस माह की शुरूआत में कुछ भागों में वहां की कोविड-19 स्थिति के आधार पर नौंवी से 12वीं कक्षाओं तक के विद्यालय एवं जूनियर कॉलेज खुल गये थे। मंत्री ने कहा, ‘मैंने मुख्यमंत्री को सूचित किया है कि विद्यालय पांचवीं से आठवीं तक की कक्षाओं के लिए 27 जनवरी से खोले जा सकते हैं।' 
 


Content Editor

rajesh kumar

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News