ALP व टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा की उत्तर कुंजी की नई तिथि घोषित

Wednesday, Sep 19, 2018 - 10:38 AM (IST)

एजुकेशन डेस्कःआरआरबी ग्रुप डी एएलपी (असिस्टेंट लोको पायलट) और टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा की आंसर-की अब 21 सितंबर को फिर से जारी की जाएगी। उम्मीदवार 25 सितंबर तक उत्तरों को लेकर अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकेंगे। आरआरबी ने अपनी वेबसाइट्स पर यह घोषणा की है। ग्रुप सी (असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन) के करीब 47 लाख उम्मीदवार मैदान में है। असिस्टेंट लोको पायलट व टेक्नीशियन की 66 हजार वैकेंसी है। 09 अगस्त से 04 सितंबर तक यह परीक्षा हुई थी।

गौरतलब है कि असिस्टेंट लोको पायलट (एएलपी) और टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा 2018 की आंसर-की 14 सितंबर को जारी हुई थी। जारी होने के वक्त लिंक काम कर रहा था। लेकिन बाद में वेबसाइट पर ग्रुप डी परीक्षार्थियों की मौजूदगी के कारण उस पर लोड काफी बढ़ गया। ऐसे में एएलपी व टेक्नीशियन उम्मीदवार उत्तरों पर आपत्ति दर्ज नहीं करवा पा रहे हैं। आरआरबी ग्रुप सी एएलपी व टेक्नीशियन भर्ती परीक्षा का आंसर-की लिंक व ऑब्जेक्शन लिंक नहीं खुल पा रहा है। 

आंसर-की व आपत्ति दर्ज करवाने के लिंक पर क्लिक नहीं हो पा रहा था। वहां लिखा था - 'ऑब्जेक्शन ट्रैकर अस्थायी तौर पर उपलब्ध नहीं है। जल्द ही यह लिंक सुचारू रूप से काम करना शुरू कर देगा। आपत्ति दर्ज करवाने के इस लिंक की प्रांरभ एवं अंतिम तिथि जल्द ही अपडेट की जाएगी।' 

रेलवे ने आपत्ति दर्ज करवाने के लिए 19 सितंबर तक का समय दिया था। ऐसे में उम्मीदवार काफी परेशान थे। वेबसाइट पर आंसर-की का लिंक नहीं खुल पा रहा था। 
लेकिन अब आंसर-की 21 सितंबर को फिर से जारी होगी जिसके लिए 25 सितंबर तक आपत्ति दर्ज करवा सकेंगे। 

Sonia Goswami

Advertising