यूनिवर्सिटी ने जारी की केमिस्ट्री में बी.कॉम की डिग्री, महीने बाद भी नहीं ठीक हुई गलती

punjabkesari.in Tuesday, Jun 26, 2018 - 03:00 PM (IST)

नई दिल्ली: कई बार यूनिवर्सिटीज ऐसा काम कर देती है, जिससे विद्यार्थी ही नहीं बल्कि आम व्यक्ति भी हैरान रह जाता है। हाल ही में ऐसा कुछ मामला सामने आया है। आंध्र यूनिवर्सिटी ने बीएससी ग्रैजुएट को बी.कॉम की डिग्री जारी कर दी है। 


दरअसल, यह मामला श्रीकाकुलम जिले के नंदीग्राम में सामने आया है। नंदीग्राम के निवासी अत्ताडा श्रीहरि ने बीएस ऐंड जेआर डिग्री कॉलेज, टेक्काली, श्रीहरि से अपना ग्रैजुएशन बीएससी में पूरा किया। उन्होंने 2015-16 में परीक्षा उत्तीर्ण की थी। उनके विषय केमिस्ट्री, बोटनी और जूलॉजी थे। हालांकि उन्होंने साइंस स्ट्रीम से ग्रैजुएशन की है। लेकिन आंध्र यूनिवर्सिटी ने उनको बी.कॉम की डिग्री जारी की। डिग्री डाक के माध्यम से उनके घर पर आई थी। उन्होंने इसको क्रॉस चेक नहीं किया था। 

इतना ही नहीं यह गलती उस समय सामने आई जब वह एक जॉब के लिएइंटरव्यू दे रहे थे। इसके बाद उन्होंने यूनिवर्सिटी के अधिकारियों से संपर्क किया जिन लोगों ने 15 दिनों के अंदर गलती सुधारने का वादा किया। लेकिन महीने भर इंतजार के बाद भी जब कुछ नहीं हुआ तो उन्होंने मीडिया से संपर्क करके सारी बातें सामने रखीं। राज्य के एचआरडी मिनिस्टर गंत श्रीनिवास राव ने भी मामले की छानबीन की है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News