शिक्षा पर मंडरा रहा कोरोना संकट, यूपी में कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल 30 अप्रैल तक बंद

Sunday, Apr 11, 2021 - 02:43 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क- कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच योगी सरकार ने सूबे के सभी सरकारी व प्राइवेट स्कूलों को 30 अप्रैल तक बंद रखने का फैसला लिया है। सभी कोचिंग सेंटर भी बंद रहेंगे। हालांकि पहले से तय परीक्षाओं को कराने की छूट सरकार की ओर दी गई है। मगर छात्र-छात्राओं के आने पर पूरी रोक होगी। लेकिन आवश्यकता पड़ने पर ही स्कूल में स्‍टाफ को बुलाया जा सकता है लेकिन उन्हें कोरोना के तय प्रोटोकॉल का पालन करना होगा। 

उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री ऑफिस की ओर से ट्वीट के जरिए यह जानकारी दी गई है। बता दें कि इससे पहले कक्षा 1 से 12वीं तक के सभी स्कूल 30 अप्रैल तक बंद 12वीं कक्षा तक के स्कूल-कॉलेज 15 अप्रैल तक बंद करने का आदेश जारी हुआ था। अब इस आदेश की फिर आगे बढ़ाते हुए बंदिशों को 30 अप्रैल तक बढ़ाया गया है। राज्य में कोरोना के मामलों में दिन प्रतिदिन वृद्धि हो रही है। राजधानी लखनऊ में शानिवार को 4059 नए केस सामने आए।

कोरोना प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन अनिवार्य
मुख्‍यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि सभी कार्यालयों/औद्योगिक इकाइयों में कोरोना प्रोटोकॉल का अनुपालन सुनिश्चित करने के आदेश दिए हैं। उन्होंने बताया कि सूबे में वैक्सीनेशन का काम बड़ी तेजी के साथ चल रहा है। अब तक 85 लाख से अधिक लोगों का टीकाकरण हो चुका है। उच्‍च स्‍तरीय शिक्षण संस्‍थानों को खोलने को लेकर विचार किया जा रहा है मगर सूत्र बताते हैं कि उसमें भी कड़े प्रोटोकॉल लागू किए जाएंगे. प्रैक्टिकल व परीक्षाओं के आयोजन और अन्‍य आवश्‍यक कार्यों को लेकर ही छूट दी जाएगी।

 

rajesh kumar

Advertising