कॉलेज के बाद यह APP दिलाएगी नौकरी, सब करें एक क्लीक

Wednesday, Apr 25, 2018 - 02:10 PM (IST)

नई दिल्ली: अब बेरोजगारों को जॉब ढूंढ़ने में मुश्किल नहीं होगी। आप अप एक क्लीक पर नौकरी के बारे में जानकारी मिल सकती है। मोदी सरकार ने रोजगार के मोर्चे पर आम आदमी के लिए रोजगार केकई साधन उपल्ध करवा दिए हैं। इनमें से एक वेब पोर्टल-नेशनल करियर सर्विस। कॉलेज से पढ़ाई खत्म कर बाहर न‍िकल रहे छात्रों के लिए भी इस पोर्टल के पास बहुत कुछ है। यहां छात्रों को टेक्सटाइल इंडस्ट्री से लेकर आईटी समेत अन्य उद्योगों से जुड़े करियर विकल्प मिलेंगे।

केंद्र सरकार ने एक वेब पोर्टल शुरू किया हुआ है। ये पोर्टल आपको रोजगार खोजने में मदद करने के साथ ही अन्य जरूरी सहयोग भी देता है।  इस पोर्टल के जरिये सरकार न सिर्फ आपको फुल टाइम रोजगार दिलाने में मदद करती है, बल्कि इसके साथ ही फ्रीलांस काम भी यहां पर मुहैया किया जाता है। पोर्टल के साथ कई कंपनियां और करियर सेंटर्स जुड़े हुए हैं। इनकी वजह से आपको न सिर्फ एक ही जगह पर हर तरह के रोजगार के मौके देखने को मिलेंगे, बल्कि करियर मार्गदर्शन लेने की सुविधा भी मिलती है।


पोर्टल का दावा है कि यहां पर आपको छोटे से छोटा और बड़े से बड़े रोजगार के मौके मिलेंगे। आप चाहें किसी भी राज्य से हों या किसी भी क्षेत्र से, यहां सबके लिए रोजगार के मौके हैं।

Punjab Kesari

Advertising