तेलंगाना बोर्ड के परिणाम घोषित होने के बाद अब तक 20 छात्रों ने की आत्‍महत्‍या

Thursday, Apr 25, 2019 - 01:26 PM (IST)

 नई दिल्ली: तेलंगाना बोर्ड ऑफ इंटरमीडिएट एजुकेशन ने कक्षा 11वीं और 12वीं के परिणाम 18 अप्रैल को जारी किए थे। परीक्षा परिणाम जारी होने के बाद से अब तक 20 छात्र आत्महत्या कर चुके हैं।  तेलंगाना बोर्ड की परीक्षा परिणामों में गड़बड़ी को लेकर विरोध प्रदर्शन जारी हो गया है। छात्रों के माता-पिता विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। 

बता दें कि इस बार परीक्षा में 3.28 लाख से ज्यादा छात्र फेल हो गए है इसी के चलते अब राज्‍य सरकार ने फेल हुए 3 लाख से ज्‍यादा छात्रों की कॉपियों को दोबारा जांचने का आदेश दे दिया है। गौरतलब है कि परीक्षा में इस साल करीब 9.74 लाख छात्रों ने हिस्‍सा लिया था, इसमें से 3.28 लाख फेल हो गए थे। राज्‍य के मुख्‍यमंत्री केसीआर ने इस मामले में एमर्जेंसी मीटिंग बुलाई, जिसमें शिक्षा मं‍त्री के साथ अन्‍य संबंधित अधिकारी भी मौजूद थे। 

अभिभावकों का कहना है कि कंपनी सिस्टम ने हजारों छात्रों को गलती से फेल कर दिया है और उन्हें परीक्षा में मौजूद होने के बावजूद भी अनुपस्थित दिखाया। उन्होंने छात्रों की खुदकुकशी के लिए टीबीआईई को जिम्मेदार ठहराया है। अधिकारिणों ने हालांकि परिणाम घोषित करने में त्रुटियां स्वीकार की हैं, लेकिन उन्होंने इस बात से इनकार किया है कि छात्रों की खुदकुशी इससे संबंधित है। 

bharti

Advertising