See More

NEET JEE Main 2020- लॉकडाउन बढ़ने से जेईई और नीट परीक्षा को टालने की मांग हुई तेज़

2020-06-30T14:08:05.033

नई दिल्ली- देशभर के कई राज्यों में लॉकडाउन बढ़ने से बहुत सी परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। एेसे में अब जेईई मेन और नीट की परीक्षा के स्थगित होने के आसार बढ़ गए है। बता दें कि महाराष्ट्र, नागालैंड, झारखंड, पश्चिम बंगाल, तमिलनाडु जैसे राज्यों में लॉकडाउन 31 जुलाई तक बढ़ गया है। इन तमाम राज्यों के स्टूडेंट्स ने इंजीनियरिंग प्रवेश परीक्षा जेईई मेन और मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट को टालने की मांग और तेज कर दी है। 

इसके अलावा केंद्र सरकार ने भी 1 जुलाई से लागू होने वाले अनलॉक 2 की गाइडलाइन जारी कर दी है। इसके मुताबिक 31 जुलाई तक मेट्रो तक बंद रहेगी और कंटेनमेंट जोन में सख्ती और बढ़ जाएगी। अब सवाल यह भी है कि अगर कोई छात्र कंटेनमेंट जोन में रहता है तो वह परीक्षा केंद्र तक कैसे पहुंचेगा। 

सीबीएसई 10वीं 12वीं परीक्षा रद्द होने के बाद से ट्विटर पर हैश टैग #PostponeNEETandJEE से ट्वीट और बढ़ गए हैं। स्टूडेंट्स लगातार मांग कर रहे कि कोरोना संक्रमण की स्थिति में स्टूडेंट्स के स्वास्थ्य को खतरे में नहीं डाला जा सकता। परीक्षा स्थगित होनी चाहिए। घोषणा में एनटीओ और मानव संसाधन विकास मंत्रालय को देरी नहीं करनी चाहिए। स्टूडेंटस् अपने ट्वीट में एचआरडी मंत्रालय, पीएमओ को टैग भी कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि जेईई मेन 18 से 23 जुलाई व नीट 26 जुलाई को होनी है। बहुत से स्टूडेंट्स फॉर्म में चुने गए परीक्षा केंद्र शहर से दूर बैठे हैं। वह बेसब्री से एडमिट कार्ड का इंतजार कर रहे हैं ताकि उन्हें परीक्षा केंद्र तक पहुंचने का इंतजाम करने का समय मिल सके। लेकिन अभी तक एडमिट कार्ड भी जारी नहीं हुआ है। 


Author

Riya bawa

Related News