RRB Group D की परीक्षा के लिए Admit Card जारी, ऐसे देखें

Friday, Oct 26, 2018 - 08:55 AM (IST)

नई दिल्लीः रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) ने ग्रुप-सी पदों की भर्ती परीक्षा का आयोजन करने के बाद अब ग्रुप-डी पदों के लिए परीक्षा का आयोजन शुरू कर दिया है। इसी क्रम में बोर्ड ने 29 अक्टूबर को होने वाली ग्रुप डी परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी कर दिए हैं। बोर्ड ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए हैं।

बता दें कि आरआरबी हर रीजन के अनुसार वेबसाइट संचालित करता है और उम्मीदवार अपने रीजन की वेबसाइट पर जाकर अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। एडमिट कार्ड डाऊनलोड करके उम्मीदवार परीक्षा केंद्र, परीक्षा का समय आदि की जानकारी ले सकते हैं और आगे की तैयारी कर सकते हैं।

 

इससे पहले रेलवे ने 20 अक्टूबर को 29 अक्टूबर से होने वाली परीक्षा का शेड्यूल जारी किया था। जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 29 अक्टूबर से 17 दिसंबर तक है, वे अपनी परीक्षा तिथि, केंद्र और शिफ्ट डिटेल आसानी से चेक कर सकते हैं। उम्मीदवार इन स्टेप्स से अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड कर सकते हैं।

- सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

- उसके बाद परीक्षा के एडमिट कार्ड से जुड़े लिंक पर क्लिक करें।

- यहां मांगी गई जानकारी भरें और अपना एडमिट कार्ड डाऊनलोड कर लें।

परीक्षा केंद्र पर जाते समय अपने एडमिट कार्ड के साथ एक फोटो आईडी प्रूफ जैसे आधार कार्ड या पैन कार्ड या वोटर आईडी कार्ड जरूर रखें। आईडी प्रूफ के आधार पर ही उम्मीदवारों को परीक्षा केंद्र में प्रवेश दिया जाएगा। बता दें रेलवे ने सभी परीक्षाओं की शेड्यूल डिटेल्स लाइव कर दी है। पहले चरण में कम्प्यूटर आधारित परीक्षाएं 17 सितंबर से 16 अक्टूबर के बीच आयोजित हुई थीं। इसके बाद परीक्षाएं 21 अक्टूबर से शुरू हुईं।

 

Sonia Goswami

Advertising