See More

AIIMS PG Admit Card: अभी नहीं जारी होगा एग्जाम का एडमिट कार्ड, लिंक से देखे सूची

2020-05-22T12:38:45.413

नई दिल्ली: देश भर में फैली महामारी कोरोना वायरस के कारण एम्स पीजी समेत तमाम परीक्षाएं स्थगित हो चुकी हैं। ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंस की ओर से पीजी परीक्षा 2020 का एडमिट कार्ड अभी जारी नहीं करेगा। इस संबंध में एम्स के ऑफिशल एग्जाम पोर्टल पर एक नोटिस जारी किया गया है। सूचना में जानकारी दी गई है कि जुलाई 2020 सेशन के एम्स पीजी कोर्स में दाखिले के लिए होने वाले एंट्रेंस एग्जाम का ऐडमिट कार्ड अभी अपलोड नहीं हुआ है। 

एग्जाम डिटेल
आपको बता दें कि कोविड-19 महामारी की वजह से 3 मई को निर्धारित पीजी प्रवेश परीक्षा को स्थगित कर दिया गया था। अब यह परीक्षा 5 जून, 2020 को होगी। रिजल्ट 11 जून, 2020 को जारी किया जाएगा। एम्स साल में दो बार पीजी एंट्रेंस एग्जाम का आयोजन करता है। 

इन कोर्सो में मिलेगा दाखिला 
इस प्रवेश परीक्षा के आधार पर एम्स के एमडी, एमएस, डीएम (6 साल), मास्टर ऑफ केमिस्ट्री (6 साल) और एमडीएस कोर्सों में दाखिला होता है।

क्या है ये परीक्षा 
एम्स पीजी प्रवेश परीक्षा कंप्यूटर आधारित परीक्षा है। आमतौर पर इसका आयोजन एक शिफ्ट में होता है। एम्स पीजी एंट्रेंस एग्जाम में एक पेपर इंग्लिश लैंग्वेज में होता है जिसमें एमडी/एमएस के लिए 200 ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेस्चन और एमडीएस के लिए 90 ऑब्जेक्टिव टाइप क्वेस्चन होते हैं।

ऐसे कर पाएंगे चेक 
सबसे पहले स्टूडेंट्स अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट aiimsexams.orgपर जाएं।
वेबसाइट पर दिए गए लिंक पर क्लिक करें
रजिस्ट्रेशन नंबर भरकर सबमिट करें.
आपका एडमिट कार्ड आपकी स्क्रीन पर आ जाएगा.
भविष्य के लिए आप अपना एडमिट कार्ड का प्रिंट ऑउट ले पाएंगे।     


Author

Riya bawa

Related News