Lucknow University: UG और PG कोर्सों में 16 से शुरू होंगे दाखिले, चेक करें शेड्यूल

punjabkesari.in Sunday, Mar 15, 2020 - 10:04 AM (IST)

नई दिल्ली: लखनऊ विश्वविद्यालय प्रशासन की ओर से सत्र 2020-21 में अंडर ग्रेजुएट (यूजी) व पोस्ट ग्रेजुएट (पीजी), एमएड, एमपीएड, बीपीएड समेत सभी कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया का शेड्यूल जारी कर दिया है। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार विभाग की ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते है।  
Image result for Lucknow University admission

इन कोर्सों में छात्रों को प्रवेश परीक्षा के आधार पर दाखिला दिया जाएगा। विश्वविद्यालय के प्रवक्ता प्रो. दुर्गेश श्रीवास्तव ने बताया कि 16 मार्च से छात्र विश्वविद्यालय में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे। छात्र 10 अप्रैल तक बिना लेट फीस के आवेदन फार्म जमा कर सकेंगे जबकि 15 अप्रैल तक एक हजार रुपये लेट फीस के साथ आवेदन फार्म जमा किए जाएंगे।

यूजी में 16 मार्च से आवेदन
यूजी में बीए, बीए ऑनर्स, बीकॉम ऑनर्स, बीकॉम रेगुलर, बीकॉम सेल्फ फाइनेंस, एलएलबी पांच वर्षीय, बीएससी मैथ्स ग्रुप, बीएससी बायो ग्रुप, बीवीए-बीएफए, बीवोक रेन्यूएबल एनर्जी, बीसीए और डिप्लोमा इन फाइन आट्र्स कोर्स में दाखिले के लिए आवेदन प्रक्रिया 16 मार्च से शुरू होगी।  यूजी मैनेजमेंट के अंतर्गत बीबीए, बीबीए आइबी, बीबीए एमएस, बीबीए पर्यटन और एमबीए पांच वर्षीय व बीएलएड में दाखिले के लिए 10 अप्रैल तक आवेदन किए जा सकेंगे।

पीजी में आवेदन 16 मार्च से 25 अप्रैल तक
पीजी कोर्स के साथ ही बीपीएड-एमपीएड और एमएड के ऑनलाइन आवेदन भी 16 मार्च से शुरू होंगे। इन कोर्स में आवेदन फॉर्म जमा करने की अंतिम तारीख अगल-अलग निर्धारित की गई है। पीजी कोर्स में बिना लेट फीस के साथ 25 अप्रैल तक आवेदन होंगे। वहीं लेट फीस के साथ 30 अप्रैल तक आवेदन होंगे।

आवेदन शुल्क 
बीए, बीकॉम, बीएससी में आवेदन 
सामान्य और ओबीसी वर्ग के छात्रों का आवेदन शुल्क 800 रुपये 
एससी-एसटी छात्रों को आवेदन शुल्क 400 रुपए देना होगा।

बीबीए, मैनेजमेंट स्नातक समेत परास्नातक कोर्सों 
सामान्य और ओबीसी छात्रों के लिए आवेदन 100 हजार रुपए 
एससी-एसटी छात्रों के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपये होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Author

Riya bawa

Recommended News

Related News