इंडिया की पहली रेलवे यूनिवर्सिटी के लिए एडमिशन प्रक्रिया शुरू

Friday, Jun 01, 2018 - 10:08 AM (IST)

नई दिल्ली:  अभ्यर्थी के लिए खुशखबरी है कि इंडिया की पहली रेलवे यूनिवर्सिटी में एडमिशन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। देश की पहली रेल युनिवर्सिटी में इस वर्ष से शिक्षा सत्र आरंभ होेगा, इसके लिये दो कोर्स में आवेदन पत्र मांगे गये हैं। युनिवर्सिटी का मकसद भविष्य में रेलवे के लिये तकनीकी रूप से कुशल मानव संसाधन जुटाना है, अभ्यर्थी https://nrti.in/ वेबसाइट से जानकारी लेकर आवेदन कर सकते हैं।


रेलवे यूनिवर्सिटी में कैंडिडेट्स 30 जून तक एडमिशन के लिए अप्लाई कर सकते हैं। यूनिवर्सिटी ने एडमिशन के लिए 55% की कट ऑफ सेट की है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने भी एडमिशन प्रक्रिया की जानकारी देते हुए बताया है कि ''देश की पहली रेल यूनिवर्सिटी में इस साल से शिक्षा सत्र आरंभ होगा, इसके लिये दो कोर्स में आवेदन पत्र मांगे गये हैं। यूनिवर्सिटी का मकसद भविष्य में रेलवे के लिये तकनीकी रूप से कुशल मानव संसाधन जुटाना है, अभ्यर्थी https://nrti.in/ वेबसाइट से जानकारी लेकर आवेदन कर सकते हैं।''


अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक अब तक रेलवे यूनिवर्सिटी में एडमिशन के लिए 3500 स्टूडेंट्स ने एप्लिकेशन अप्लाई किया है। ये एप्लिकेशन BSc और BBA की 80 सीटों पर एडमिशन पाने के लिए अप्लाई हुए हैं।

pooja

Advertising