छात्र संगठनों ने तिलक लगाकर, मिश्री खिला किया नए छात्रों का स्वागत

Saturday, Jul 21, 2018 - 04:57 PM (IST)

नई दिल्ली:   नए छात्रों के लिए पहले दिन विभिन्न कॉलेजों में ओरिएंटेशन प्रोग्राम का आयोजन किया गया, तो वहीं छात्र संगठनों ने अपने तरीके से छात्रों का स्वागत किया। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) ने डीयू के सभी कॉलेजों में कॉलेज गेट पर टीका लगाकर, मिश्री खिलाया स्वागत करते हुए नए छात्रों के बेहतर भविष्य हेतु शुभकामनाएं दीं।

 साथ ही कॉलेजों  में टाइम-टेबल, सीनियर से परिचय आदि करवाया, जिससे शीघ्र ही नए छात्र विश्वविद्यालय के माहौल के अनुकूल स्वयं को शीघ्र ढाल पठन-पाठन और अन्य रचनात्मक गतिविधियों में प्रवृत्त हो सके । साथ ही एबीवीपी कार्यकर्ताओं ने उन्हें विश्वविद्यालय में जो विभिन्न समितियां रचनात्मक गतिविधियों के माध्यम से छात्रों के व्यक्तित्व का विकास करती हैं ,जैसे- वाद-विवाद समिति, नाटक समिति ,एनएसएस,एनसीसी आदि से जुडऩे की सलाह दी। 

एबीवीपी के प्रदेश मंत्री भरत खटाना ने कहा कि प्रथम वर्ष के छात्र एक नए माहौल में प्रवेश कर रहे हैं ,कॉलेज और स्कूल में बहुत अंतर होता है । छात्रों को कॉलेज के खुले माहौल में बहुत कुछ नया सीखने का अवसर प्राप्त होगा, हमारा प्रयास यह है कि विश्वविद्यालय में नए छात्रों को सर्जनात्मक से जोड़ा जाए, साथ ही उनको रैगिंग या अन्य किसी भी प्रकार की समस्या ना हो इसके लिए हमारे कार्यकर्ता पूरे विश्वविद्यालय में सक्रिय हैं।

pooja

Advertising