ABVP ने लगाया डूसू के पूर्व अध्यक्ष पर घोटाले का आरोप

punjabkesari.in Monday, Sep 24, 2018 - 05:26 PM (IST)

नई दिल्ली: दिल्ली विश्वविद्यालय छात्रसंघ के पूर्व अध्यक्ष रॉकी तूसीद के खिलाफ अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद् (एबीवीपी) के पूर्व डूसू सहसचिव उमाशंकर ने एक शिकायत अधिष्ठाता छात्र कल्याण के पास दर्ज करवाई है। शिकायत पत्र में रॉकी तूषीद पर डूसू फंड में 10 लाख का घोटाला करने की बात कही गई है जोकि काफी गंभीर है। 

 

उमाशंकर का आरोप है कि जब रॉकी तूषीद पर गंभीर आरोप लगे हैं और फिलहाल मामला हाईकोर्ट में लंबित है तो वह कैसे विश्वविद्यालय छात्रसंघ के फंड का इस्तेमाल कर सकते हैं। छात्रों के पैसे को जिस एनएसयूआई से आने वाले रॉकी तूसीद ने अपने स्वार्थ के लिए अलोकतांत्रिक ढंग से उपयोग किया है, उसकी जांच करने के लिए हमने शिकायत दर्ज करवाते हुए कड़ी सजा की मांग की है। 

 

इधर एबीवीपी के प्रदेश मंत्री भरत खटाना का कहना है कि रॉकी के नामांकन की अवैधता के संदर्भ में दिल्ली हाईकोर्ट का निर्णय यह स्पष्ट करता है कि रॉकी तूसीद को दिल्ली विश्वविद्यालय छात्र संघ (डूसू) अध्यक्ष के तौर पर डूसू फंड खर्च करने का अधिकार नहीं था, चुनाव परिणाम घोषित होने के उपरांत भी उन्होंने अस्थायी अध्यक्ष ही घोषित किया गया था उसके बाद भी उन्होंने छात्रों के हित के लिए लगने वाले 10 लाख रूपए का इस्तेमाल किया। प्रदेश मंत्री भरत खटाना का आगे कहा कि रॉकी तूसीद ने जो पैसा गबन किया है, वह इनके राजनीतिक दल कांग्रेस के ढर्रे पर चलते हुए बेईमानी की नियत को दर्शा रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News

Related News