इस दिन जारी होंगे 9वीं-11वीं के रिजल्ट, दिल्ली सरकार ने की घोषणा

Tuesday, Apr 07, 2020 - 10:57 AM (IST)

नई दिल्ली: कोरोना वायरस को कंट्रोल करने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन घोषित है। ऐसे में सभी स्कूल कॉलेज बंद कर दिए गए है। दिल्ली सरकार ने 9वीं और 11वींं के रिजल्ट जारी करने के बारे में जानकारी दी है। इस दौरान वो छात्र ज्यादा टेंशन में हैं, जिनका रिजल्ट आना था इनमें खासतौर से कक्षा 9वीं और 11वीं के छात्र शामिल हैं। आपको बता दें, दिल्ली सरकार ने 4 अप्रैल, 2020 को आयोजित एक लाइव सत्र में छात्रों को सूचित किया था कि कक्षा 9वीं-11वीं का रिजल्ट लॉकडाउन खत्म होने के 3 दिनों के भीतर घोषित कर दिया जाएगा। 
  

दिल्ली के एजुकेशन डायरेक्टर ने जवाब देते हुए बताया था कि दोनों कक्षाओं के छात्रों का रिजल्ट लॉकडाउन खत्म होने के बाद जारी कर दिया जाएगा। दिल्ली सरकार ने चल रहे कोरोना वायरस लॉकडाउन के दौरान छात्रों और अभिभावकों की समस्याओं से निपटने के लिए लाइव सत्र आयोजित किया गया था। 

लाइव सेशन में दी जानकारी
लॉकडाउन को देखते हुए राज्य सरकार की ओर से स्टूडेंट्स और पैरेंट्स को होने वाली समस्याओं से निपटने के लिए लाइव सेशन का आयोजन किया गया था। इस दौरान कक्षा 9वीं और 11वीं के स्टूडेंट्स ने अपनी परीक्षा के बारे में पूछा। इसका जवाब देते हुए शिक्षा निदेशक ने कहा कि सिर्फ कुछ परीक्षाएं आयोजित होनी बाकी थीं, जो लॉकडाउन खत्म होने के बाद आयोजित नहीं की जाएंगी। वे सीबीएसई के फैसले और लॉकिंग हटाए जाने के बाद कुछ दिनों के भीतर घोषित की जाने वाली प्रचार नीति का पालन करेंगे। गौरतलब है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 21 दिन के लिए लॉकडाउन की घोषणा की थी, जो 14 अप्रैल 2020 तक चलेगा. यदि लॉकडाउन 14 अप्रैल को समाप्त होता है। 

Riya bawa

Advertising