99.49 विद्यार्थियों ने क्लीयर किया बी.एड. का कॉमन एंट्रैंस टैस्ट

Wednesday, Jul 11, 2018 - 08:53 AM (IST)

लुधियाना (विक्की): बी.एड. में एडमिशन के लिए होने वाली सैंट्रलाइज्ड काऊंसङ्क्षलग के लिए आयोजित कॉमन एंट्रैंस टैस्ट के परिणाम पंजाब यूनिवर्सिटी द्वारा आज शाम घोषित कर दिए गए। कॉमन एंट्रैंस टैस्ट में क्लीयर होने वाले स्टूडैंट्स को पंजाब यूनिवर्सिटी चंडीगढ़, पंजाबी यूनिवर्सिटी पटियाला, गुरु नानक देव यूनिवर्सिटी अमृतसर के अंतर्गत आते पंजाब के एजुकेशन कालेजों में बी.एड. की सीटों पर मैरिट के आधार पर एडमिशन मिलेगी। 


पंजाब यूनिवर्सिटी की बी.एड. एडमिशन के को-ऑर्डीनेटर डा. जतिंद्र ग्रोवर ने परिणाम संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि कॉमन एंट्रैंस टैस्ट का विस्तृत परिणाम 11 जुलाई को वैबसाइट पर उपलब्ध होगा। उन्होंने बताया कि सी.ई.टी. में जनरल कैटेगरी के लिए 150 में से 25 प्रतिशत एवं एस.सी./एस.टी. कैंडीडेट्स के लिए 20 प्रतिशत अंक लेने अनिवार्य किए गए थे। 


उन्होंने बताया कि 5 जुलाई को 54 परीक्षा केन्द्रों में आयोजित किए गए इस टैस्ट में 21,917 कैंडीडेट्स अपीयर हुए, जिनमें से 21,806 ने ३कॉमन एंट्रैंस टैस्ट को क्लीयर किया है। इस बार की पास प्रतिशतता 99.49 प्रतिशत रही है। डा. ग्रोवर ने बताया कि कैंडीडेट्स अपना रिजल्ट लॉग इन आई.डी. के आधार पर डाऊनलोड कर सकते हैं। पहली ऑनलाइन काऊंसलिंग के लिए कैंडीडेट्स अपनी ऑनलाइन च्वाइस मेजर विषय कॉम्बीनेशन एवं कालेज के लिए 12 से 20 जुलाई तक पंजाब बी.एड. एडमिशन की वैबसाइट पर भर सकते हैं। 


उन्होंने बताया कि सीटों की एलोकेशन मैरिट के आधार पर 22 जुलाई तक की जाएगी। कैंडीडेट्स को 23 से 26 जुलाई तक कालेज में रिपोर्ट करनी होगी। दूसरी ऑनलाइन काऊंसङ्क्षलग प्रक्रिया 24 जुलाई से शुरू होगी, जबकि कक्षाएं 6 अगस्त से लगेंगी। 

Sonia Goswami

Advertising