347 निगम शिक्षकों का तबादला

punjabkesari.in Tuesday, Jul 31, 2018 - 11:09 AM (IST)

पूर्वी दिल्ली: पूर्वी दिल्ली नगर निगम के स्कूलों में पिछले 20 वर्षों से एक ही स्कूल में जमेे 347 शिक्षकों का तबादला किए जाने के आदेशों के बाद से निगम शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। 

शुक्रवार को एक साथ 347 शिक्षकों का तबादला करने का आदेश अलका शर्मा अतिरिक्त आयुक्त पूर्वी दिल्ली नगर निगम द्वारा जारी किया गया। 
आदेश में स्पष्ट कहा गया है कि जिन शिक्षकों का तबादला हुआ है वह तत्काल प्रभाव से नए स्कूल में ज्वाइन करें। लेकिन आदेश की प्रति मिलने के बाद शिक्षकों को यकीन ही नहीं हुआकि उनका तबादला भी किया जा सकता है। तबादला सूची में यूनियन के भी कई नेताओं के नाम हैं। 

शिक्षक यूनियन के नेताओं के आह्वान पर बड़ी संख्या में शिक्षक शनिवार सुबह आठ बजे शिक्षा समिति चेयरमैन राजकुमार बल्लन के गांवड़ी गांव स्थित घर पहुंचे थे। लेकिन वह सुबह साढ़े सात बजे ही प्रदेश अध्यक्ष मनोज तिवारी द्वारा अयोजित धरने में शामिल होने निकल गए थे। शिक्षकों ने ब्रह्मपुरी स्थित उनके कार्यालय के बाहर जम कर नारेबाजी की। इसके बाद शिक्षक वेस्ट करावल नगर में स्थायी समिति अध्यक्ष सत्यपाल सिंह से जाकर मुलाकात की और इस तबादला से होने वाली दिक्कतों के उनके सामने रखा। उन्होंने आश्वासन दिया कि उन्हें होने वाली दिक्कतों को दूर किया जाएगा और इसके लिए शिक्षा विभाग के अधिकारियों से बातचीत की जाएगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

pooja

Recommended News