स्कूल अकादमी में दिया जा रहा 20 खेलों का प्रशिक्षण

Monday, Jan 21, 2019 - 11:34 AM (IST)

अम्बाला शहर (रीटा): पढ़ाई के साथ-साथ खेल क्षेत्र में भी पुलिस डी.ए.वी. स्कूल के बच्चे अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं। स्कूल छात्र विभिन्न खेलों में राष्ट्रीय स्तर भी कई मैडल जीत चुके हैं। यही वजह है कि आज पुलिस डी.ए.वी. स्कूल पढ़ाई के साथ-साथ खेल की दौड़ में सबसे आगे है। पुलिस डी.ए.वी. पब्लिक स्कूल ने अपने खेलों के प्रदर्शन से राष्ट्रीय स्तर पर अपनी पहचान बनाई है, बल्कि अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी भारत का नाम चमकाया है। अकादमी में कुल 20 खेलों का प्रशिक्षण दिया जाता है। जिसमें इंडोर गेम में योगा, चैस, कैरम, टेबल सॉकर, टेबल टैनिस शामिल हैं, जबकि आऊटडोर गेम में क्रिकेट, लॉन टैनिस, ताईक्वांडो, वुशू बॉक्सिंग, सॉफ्टबॉल, बेसबॉल, बास्केटबॉल, वॉलीबॉल, बास्केटबॉल के सिंथेटिक कोर्ट सहित अन्य खेल शामिल हैं। स्कूल में करीब 8 कोच बच्चों को प्रशिक्षण दे रहे हैं।


प्रधानाचार्य को सौंपी जिम्मेदारी
खेलों में स्कूल द्वारा अच्छा प्रदर्शन करने पर स्कूल के प्रधानाचार्य डा. विकास कोहली को डी.ए.वी. कालेज मैनेजमैंट कमेटी द्वारा 2017-18 में डी.ए.वी. नैशनल स्पोर्ट्स की जिम्मेदारी सौंपी। जिसे प्रधानाचार्य ने बेखूबी निभाए। 

 

ये कोच दे रहे प्रशिक्षण
स्कूल अकादमी में कोच कमलजीत सिंह, रणदीप गौड, अनिल बूरा, गुरप्रीत सिंह, सुखप्रीत कौर, के.एम. तिवारी, नितिन व हेमंत बच्चों को विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण दे रहे हैं।

 

मलेशिया में दर्ज करवाई जीत
पुलिस डी.ए.वी. स्कूल के खिलाडिय़ों ने मलेशिया में हुई अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में कई मैडल हासिल कर भारत का नाम ऊंचा किया। इस प्रकार से बॉक्सिंग योगा और लॉन टैनिस में स्कूल के खिलाडिय़ों ने पिछले 4 वर्षों में राष्ट्रीय स्तर पर ओवरऑल ट्रॉफी जीतकर स्कूल का नाम रोशन किया। वहीं बेसबॉल और सॉफ्टबॉल में 12 खिलाडिय़ों ने राष्ट्रीय स्तर पर हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया है। वहीं इस वर्ष भी स्कूल के 6 खिलाडिय़ों ने लॉन टैनिस एस.जी.एफ.आई. नैशनल गेम में हरियाणा का प्रतिनिधित्व किया। 
 

pooja

Advertising