2 हजार एस.एम.सी. शिक्षकों की नौकरी पर लटकी तलवार

punjabkesari.in Tuesday, Feb 14, 2017 - 05:22 PM (IST)

शिमला : विंटर वैकेशन स्कूलों में नए शैक्षणिक सत्र की कक्षाएं शुरू हो गई हैं लेकिन अभी तक सरकार ने एस.एम.सी. शिक्षकों का अनुबंध कार्यकाल नहीं बढ़ाया है, जिससे इन शिक्षकों की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इससे लगभग 2,000 शिक्षक ों की नौकरी पर तलवार लटक गई है। इससे पूर्व कक्षाएं शुरू होने से पहले ही उक्त शिक्षकों  एक साल का सेवा विस्तार दे दिया जाता था। इस दौरान विंटर वैकेशन स्कूलों में सेवाएं देने वाले एस.एम.सी. शिक्षकों का अनुबंध लटका है जबकि समर वैकेशन स्कूलों में मार्च माह में अनुबंध कार्यकाल को बढ़ाया जाएगा।


आज मुख्यमंत्री से मिलेंगे शिक्षक 
एस.एम.सी. शिक्षकों का प्रतिनिधिमंडल मंगलवार को मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मिलेगा और उनसे शिक्षकों के अनुबंध कार्यकाल को बढ़ाने की मांग की जाएगी। संघ के अध्यक्ष मनोज रोंगटा ने बताया कि इस बार अभी तक सरकार ने शिक्षकों का अनुबंध कार्यकाल नहीं बढ़ाया है, जिससे हजारों शिक्षक परेशान हैं। इसी मांग को लेकर 14 फरवरी को शिक्षक मुख्यमंत्री से मिलेंगे। इसके अलावा मुख्यमंत्री से शिक्षकों के लिए स्थायी पॉलिसी, अवकाश और वेतन वृद्धि की मांग भी की जाएगी। मुख्यमंत्री पहले ही शिक्षकों के अधिवेशन में स्थायी पॉलिसी, वेतन वृद्धि और अवकाश की घोषणा कर चुकेहैं।

जलवाहकों का सम्मेलन 18 को
18 फरवरी को अंशकालीन जलवाहक कम सेवादार संघ सम्मेलन करने जा रहा है, जिसमें मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह मुख्यातिथि होंगे। इस सम्मेलन में शिक्षा विभाग के लगभग 8,000 जलवाहक भाग लेंगे। इस दौरान जलवाहक कई मांगें मुख्यमंत्री के समक्ष रखेंगे। संघ के महासचिव भुट्टो राम ने बताया कि इस सम्मेलन की तैयारी जोर-शोर से चल रही है। इसमें प्रदेश के मुख्यमंत्री को सम्मानित किया जाएगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Related News