BPSC Result : जामिया कॉलेज के 16 छात्रों का बिहार प्रशासनिक सेवा में चयन

6/9/2021 5:07:36 PM

एजुकेशन डेस्क: बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की ओर से आयोजित 64वीं प्रशासनिक सेवा परीक्षा का फाइनल परिणाम जारी हो गया है। जामिया मिल्लिया इस्लामिया की आवासीय कोचिंग अकादमी (आरसीए) ने छात्रों ने एक बार फिर शानदार प्रदर्शन दोहराया है। इस बार जामिया आरसीए के 16 छात्रों का चयन बिहार प्रशासनिक सेवा में हुआ है। इन सभी ने बिहार लोक सेवा आयोग (बीपीएससी) की 64वीं संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा (सीसीई) पास की है। 

आरसीए के प्रभारी ने दी शुभकामनाएं
जामिया आरसीए के प्रभारी मोहम्मद तारिक ने बताया कि बिहार प्रशासनिक सेवा पास करने वाले 16 छात्रों में 10 लड़के हैं। जबकि 6 लड़कियों ने यह परीक्षा पास की है। वहीं, छात्रों की सफलता पर जामिया कुलपति प्रो नजमा अख्तर ने शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि वर्तमान कोरोना महामारी के कारण कई कठिनाइयों का सामना करने के बावजूद, आरसीए, जामिया ने बहुत अच्छा प्रदर्शन किया है। 

मोहम्मद तारिक ने कहा कि यह विश्वविद्यालय के लिए बहुत सम्मान की बात है कि महामारी के दौर में भी आरसीए इतने सारे सिविल सेवकों को तैयार कर सका है। यह विभिन्न संस्थानों द्वारा संचालित सभी सार्वजनिक कोचिंग केंद्रों के मुकाबले सबसे अधिक संख्या है और हम उम्मीद करते हैं कि इसमें और सुधार होगा। बता दें कि जेएमआई के 43 छात्रों ने यूपीएससी- सिविल सर्विसेज मेन्स परीक्षा -2020 को पास किया है। ये छात्र अब इंटरव्यू राउंड में शामिल होंगे, जो जुलाई या अगस्त, 2021 में आयोजित होने की उम्मीद है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Recommended News

static