रेलवे में 13847 पदों के लिए जल्द करें अप्लाई, 31 जनवरी है अंतिम दिन

punjabkesari.in Saturday, Jan 19, 2019 - 03:52 PM (IST)

एजुकेशन डेस्कः रेलवे भर्ती बोर्ड (RRBs) द्वारा अधिसूचित 13487 रिक्त पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया  02 जनवरी  से आरम्भ हो चुकी है। इच्छुक एवं पात्र उम्मीदवार आरआरबी की वेब साईट rrb.gov.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते है। ऑनलाइन आवेदन  की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2019 है।

PunjabKesari

भारतीय रेलवे ने रेलवे रिक्रूटमेंट बोर्ड (RRB) के माध्यम से रेलवे के विभिन्न जोन्स के लिए जूनियर इंजीनियर (Junior Engineer), जूनियर इंजीनियर (इनफार्मेशन टेक्नोलॉजी), डिपो मेटेरियल सुपरिन्टेन्डेन्ट (डीएमएस) और केमिकल & मेटलर्जिकल असिस्टेंट के 14033 पदों पर भर्ती की केंद्रीयकृत अधिसूचना जारी की थी। बाद में  जूनियर इंजीनियर के कुल पदोंकी संख्या को घटाकर 13487 कर  दिया गया। बोर्ड ने 547 रिक्तियों को घटा दिया है।

PunjabKesari

इन पदों के लिए उम्मीदवार रेलवे की अधिकृत वेबसाईट के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। जोन के अनुसार आवेदन के लिए लिस्ट नीचे दी गई है। इन पदों पर आवेदन के लिए उम्मीदवार ने सम्बंधित ट्रेड में डिप्लोमा या डिग्री पास की हो। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु सीमा 31 वर्ष है. उम्मीदवारों को नियमानुसार आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी। ओबीसी आवेदकों को 3 साल की छूट मिलेगी और एससी / एसटी आवेदकों को 5 साल की छूट मिलेगी। ऑनलाइन आवेदन शुल्क 5 फरवरी 2019 तक जमा किया जा सकेगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Sonia Goswami

Recommended News