बंगाल: 2 अप्रैल से शुरू हो रही 12 कक्षा की बोर्ड परीक्षाएं, ममता बनर्जी ने छात्राओं को दी शुभकामनाएं

punjabkesari.in Saturday, Apr 02, 2022 - 03:52 PM (IST)

नेशनल डेस्क: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शनिवार को ऑफलाइन हायर सेकेंडरी (12वीं) की परीक्षा में बैठने वाले छात्रों को शुभकामनाएं दीं। इस वर्ष अनुमानित 7.45 लाख छात्रों के कक्षा 12 की परीक्षाओं में बैठने की उम्मीद है। छात्र पश्चिम बंगाल उच्च माध्यमिक शिक्षा परिषद (डब्लयूबीसीएचएसई) से संबद्ध अन्य संस्थानों में नहीं बल्कि अपने स्कूलों में परीक्षा देने जायेंगे। बनर्जी ने ट्विटर पोस्ट पर कहा, 'उच्च माध्यमिक परीक्षा, 2022 में बैठने वाले छात्रों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं। शांत रहें औऱ ध्यान केंद्रित रखें, आप निश्चित रूप से सफलता प्राप्त करेंगे। इस बड़े कार्य के सुचारू संचालन के लिए सभी से सहयोग की अपील ।'

पश्चिम बंगाल बोर्ड की परीक्षा पिछले साल कोविड की दूसरी लहर के कारण आयोजित नहीं की जा सकी थी, और परीक्षाओं में छात्र द्वारा प्राप्त अंकों के आधार पर मूल्यांकन पद्धति तैयार करने के बाद परिणाम घोषित किए गए थे। परीक्षा केंद्रों तक छात्रों को कोई दिक्कत न हो, इसके लिए राज्य सरकार ने माल वाहनों की आवाजाही पर प्रतिबंध लगा दिया है। दो अप्रैल से शुरू होने वाली हायर सेकेंडरी परीक्षा के दिन कोलकाता की सड़कों पर सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक मालवाहक वाहनों पर रोक रहेगी।

इस संबंध में कोलकाता ट्रैफिक पुलिस ने शुक्रवार शाम फेसबुक पर एक अधिसूचना जारी की, जिसमें राज्य बोर्ड उच्च माध्यमिक परीक्षा के दौरान प्रतिबंधों के बारे में बताया गया था। इसमें कहा गया है कि 02, 04, 05, 16, 18, 19, 20, 22, 23, 26 और 27 अप्रैल को सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक कोलकाता शहर (कोलकाता पुलिस क्षेत्राधिकार) के भीतर सभी प्रकार के माल वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित रहेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

rajesh kumar

Related News

Recommended News