DU: 11 से शुरू होगा प्रवेश आधारित पाठ्यक्रमों में सीट आवंटन

Friday, Aug 10, 2018 - 11:27 AM (IST)

नई दिल्ली : दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) में चल रही शैक्षणिक सत्र 2018-19 की स्नातक पाठ्यक्रमों की दाखिला प्रक्रिया में  प्रवेश परीक्षा आधारित स्नातक पाठ्यक्रमों की खाली सीटों के लिए दाखिला प्रक्रिया शुरू होने जा रही है। 11 अगस्त से बीएमएस, बीए ऑनर्स (ह्यूमेनिटी व सोशल साइंस), दिल्ली स्कूल ऑफ जर्नलिज्म, बीबीए एफआईए और बीएससी पाठ्यक्रमों के लिए सीटों का आवंटन शुरू होगा। 

 

इन पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए लिस्ट में आने वाले छात्रों को आगामी 13 अगस्त तक अपने दस्तावेजों की जांच करानी होगी और इसके बाद 14 अगस्त दोपहर 12 बजे तक अपनी फीस जमा करानी होगी। वहीं प्रतीक्षा सूची में जिन छात्रों के नाम आएगा वह 16 अगस्त तक फीस जमा करवा सकेगा। दाखिले के लिए इच्छुक छात्र रामलाल आनंद कॉलेज, दीन दयाल उपाध्याय कॉलेज, केशव महाविद्यालय, आर्यभट्ट कॉलेज, शहीद सुखदेव कॉलेज ऑफ बिजनेस स्टडीज, राजगुरु कॉलेज ऑफ अप्लाइड साइंस, रामनुजन कॉलेज में बीएमस, बीबीए एफआई स्नातक पाठ्यक्रमों में दाखिला ले सकेंगे।

 

प्राप्त जानकारी के अनुसार 17 से 21 जून के दौरान बीएमएस, बीएससी, बीएलएड जैसे पाठ्यक्रमों में दाखिला लेने के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (जेएटी) दिया था। करीब 24 हजार छात्रों ने प्रवेश आधारित पाठ्यक्रमों में दाखिले के लिए परीक्षाएं दी थी। इनका परिणाम 10 जुलाई तक आ गया था, लेकिन इनमें से कुछ सीटें खाली रह गई थीं। साथ ही उन छात्रों के लिए भी फिर से दाखिले के लिए अधिसूचना जारी की गई, जो किसी कारण से दाखिला नहीं ले पाए। देशभर से प्रवेश परीक्षा में छात्र बैठे थे। इनमें से कई छात्रों ने दाखिला न करवाने का कारण बताते हुए ढेरों शिकायतें की थीं। 

pooja

Advertising