India Post GDS Recruitment 2021: 10वीं पास युवाओं के लिए डाक विभाग में नौकरी, 7 अप्रैल तक मौका

Thursday, Mar 25, 2021 - 05:31 PM (IST)

​​​​​​एजुकेशन डेस्क- बेरोजगारों युवाओं के पास भारतीय डाक विभाग में नौकरी करने का शानदार मौका है। इंडियन पोस्ट डिपार्टमैंट ने चंडीगढ़ सर्किल के लिए ग्रामीण डाक सेवक के पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है। इच्छुक व योग्य उम्मीदवार डाक सेवकों के पदों पर 7 अप्रैल 2021 तक आवेदन कर सकते हैं। आवदेन करने वाले उम्मीदवार वेबसाइट cgpost.gov.in पर जाकर आवदेन कर सकते हैं। चंडीगढ़ सर्किल में कुल 1137 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। उम्मीदवार ध्यान रखें कि गलती से भी आवेदन पत्र में कोई गड़बड़ी न हो, ऐसा होने पर पत्र रिजेक्ट कर दिया जाएगा।

इन तिथियों का रखें ध्यान
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की शुरुआती तारीख: 8 मार्च 2021
ऑनलाइन आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि: 7 अप्रैल 2021

शैक्षणिक योग्यता व आयुसीमा
डाक सेवक के पदों पर ऑनलाइन आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को किसी भी मान्यता प्राप्त संस्थान से कम से कम 10 वीं पास होना चाहिए।  इसके अलावा उन्हें स्थानीय भाषा का ज्ञान होना चाहिए। वहीं, आयु की बात करें तो उम्मीदवारों की आयु 18 से 40 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए आयु में छूट दी जाएगी। 

ऐसे होगा सेलेक्शन
उम्मीदवारों का सेलेक्शन 10वीं कक्षा में परीक्षा के अंकों के आधार मेरिट सूची के अनुसार किया जाएगा। इसके अलावा पदों से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए जैसे एजुकेशन क्वालिफिकेशन, आयु सीमा सहित अन्य शर्तों की जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट कर सकते हैं।

आवेदन करने के लिए यहां क्लिक करें 

आधिकारिक वेबसाइट के लिए यहां क्लिक करें

rajesh kumar

Advertising