Maharashtra HSC SSC Date Sheet 2021: 10वीं-12वीं परीक्षाओं की डेटशीट जारी, देखें पूरा शेड्यूल

Wednesday, Feb 17, 2021 - 01:24 PM (IST)

एजुकेशन डेस्क: महाराष्ट्र स्टेट बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एंड हायर सेकेंडरी एजुकेशन MSBHSE ने 10वीं और 12वीं परीक्षाओं के डेटशीट जारी कर दी है। महाराष्ट्र बोर्ड की द्धारा जारी हुए टाइल टेबल के मुताबिक, 10वीं की परीक्षाएं 29 अप्रैल से शुरू होंगी व 20 मई को समाप्त होगी। वहीं, 12वीं की परीक्षाएं 23 अप्रैल से शुरू होकर 21 मई तक चलेगी। 

10वीं क्लास की डेटशीट
12वीं क्लास की डेटशीट

डेटशीट का विस्तृत शेड्यूल बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया गया है। जिन अभ्यर्थियों ने परीक्षा में भाग लेना है,  वे वेबसाइट www.mahahsscboard.in पर जाकर अपना टाइमटेबल चेक कर सकते हैं। वहीं, बोर्ड ने नोटिस जारी कर कहा है कि स्टूडेंट्स किसी भी सोशल मीडिया या अन्य किसी प्लेटफ़ॉर्म पर प्रचारित टाइम टेबल पर विश्वास न करें। केवल स्कूल द्वारा उपलब्ध कराई गई परीक्षा डेट शीट को ही स्वीकार करें।

एचएससी की प्रैक्टिकल परीक्षा 1 अप्रैल से 22 अप्रैल तक ली जाएगी। जबकि एसएससी के प्रैक्टिकल्स 09 अप्रैल से 28 अप्रैल तक होंगे। महाराष्ट्र बोर्ड परीक्षा 2021 के नतीजे जुलाई-अगस्त में जारी किये जायेंगे। महाराष्ट्र की शिक्षा मंत्री वर्षा गायकवाड़ ने खुद इस बात की जानकारी दी है। महाराष्ट्र बोर्ड एचएससी के नतीजे जुलाई के अंतिम सप्ताह में और महाराष्ट बोर्ड एसएससी के रिजल्ट अगस्त के अंतिम सप्ताह में जारी किए जाएंगे।

rajesh kumar

Advertising