दिल्ली सरकार ने लॉन्च की जॉब वेबसाइट, 24 घंटे में 1 लाख से ज्यादा नौकरियां, CM केजरीवाल ने जताई खुशी

Wednesday, Jul 29, 2020 - 12:16 PM (IST)

नई दिल्ली- दिल्ली सरकार की ओर से नौकरी ढूंढने वाले युवाओं के लिए एक अच्छा कदम उठाया गया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बीते दिन ही 'रोजगार बाजार' नामक रोजगार वेब पोर्टल की शुरुआत की। इस पोर्टल में 1 दिन में एक लाख से ज्यादा नौकरियां की रिक्तियां आई है। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी। सीएम केजरीवाल ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया कि कल हमने जो जॉब पोर्टल लॉन्च किया उसमें 4294 नियोक्ताओं ने अब तक रजिस्ट्रेशन किया है और 1 लाख 903 रिक्तियों को पोस्ट किया है।

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल का कहना हैं कि कोरोना वायरस के कारण लागू लॉकडाउन ने दिल्ली की अर्थव्यवस्था बहुत प्रभावित कर दिया है। अब दिल्ली लॉकडाउन से अनलॉक के तरफ बढ़ रहा है। ऐसे में राज्य की अर्थव्यवस्था को वापस पटरी पर लाने के लिए दिल्ली सरकार ने इस वेब पोर्टल की शुरुआत की है। वेबसाइट लॉन्च करते हुए अरविंद केजरीवाल ने व्यापारियों, उद्योगपतियों से इसे ज्वाइन करने की अपील भी की है। नौकरी देने वालों और नौकरी ढूंढने वालों को एक प्लेटफॉर्म पर लाने के लिए यह वेबसाइट शुरू की गई है।

ये है लिंक
इस पोर्टल पर लॉगइन करने के लिए गूगल पर जाकर jobs.delhi.gov.in सर्च करें। इसके बाद इसमें अपने डिटेल फिल करके खुद को रजिस्टर करें। नौकरी ढूढंने वाले और नौकरी देने वाले दोनो की सुविधा के लिए ये पोर्टल बनाया गया है। वैसे तो नौकरी के लिए कई सारे प्राइवेट पोर्टल भी उपबल्ध हैं लेकिन वो फीस चार्ज करते हैं, ये सुविधा दिल्ली सरकार की ओर से मुफ्त शुरू की गई है। इसमें कोई भी बिचौलिया आपसे पैसे नहीं मांगेगा। अगर कोई ऐसा करता पाया गया तो उसके खिलाफ कार्रवाई होगी।

6 घंटों में ही मिला अच्छा रेस्पॉन्स
वेबसाइट लॉन्च के बाद दिल्ली सरकार ने बयान जारी कर कहा कि शुरू होने के 6 घंटों में ही इसे काफी अच्छा रेस्पॉन्स मिला है। 51,403 नौकरी ढूंढने वालों ने इस वेबसाइट पर रजिस्टर किया जबकि 1,071 नियोक्ताओं ने 18,585 वैकेंसी पोस्ट की। 

दिल्ली में रोजगार की तलाश करने वाले लोगों के लिए ये वेब पोर्टल मददगार साबित होगी। वे आसानी से अपनी कौशल और योग्यता के अनुरुप इस प्लेटफार्म पर रोजगार की तलाश कर सकेंगे। वेबसाइट पर पंजीकरण के लिए फीस नहीं लगेगा। 
 

Riya bawa

Advertising