हो जाइए सावधान, शुक्रवार को हड़ताल पर रहेंगे बैंककर्मी

Thursday, Jan 07, 2016 - 08:08 PM (IST)

नई दिल्ली : देशभर में सार्वजनिक क्षेत्र के बैंककर्मियों का एक वर्ग कल हड़ताल पर रहेगा। भारतीय स्टेट बैंक के सहयोगी  बैंकों द्वारा द्विपक्षीय समझौते के उल्लंघन के विरोध में इस हड़ताल का आह्वान किया गया है। ऑल इंडिया बैंक एम्पलाइज एसोसिएशन (एआईबीईए) द्वारा आहूत इस हड़ताल में अधिकारी स्तर के कर्मचारी शामिल नहीं होंगे। 
 
एआईबीईए सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों के नौ कर्मचारी संगठनों में से एक है। हालांकि, निजी क्षेत्र के बैंक तथा भारतीय स्टेट बैंक में सामान्य कामकाज होगा। एहतियाती उपायों के तहत यूनाइटेड बैंक आफ इंडिया सहित ज्यादातर बैंकों ने अपने ग्राहकों को इस बारे में परामर्श जारी किया है। इसमंे कहा गया है कि मौजूदा दिशानिदेशों में शाखाओं के सामान्य कामकाज के लिए आठ जनवरी को सभी आवश्यक कदम उठाए जाएंगे। 
 
एआईबीईए के महासचिव सी एच वेंकटचलम ने कहा कि हड़ताल की घोषणा गत 28 दिसंबर को एसबीआई के पांच सहयोगी बैंकों द्वारा द्विपक्षीय समझौते के उल्लंघन तथा कर्मचारियों पर एकतरफा सेवा शर्तें थोपने के विरोध में की गई थी। एसबीआई के पांच सहयोगी बैंकों में स्टेट बैंक आफ त्रावणकोर, स्टेट बैंक आफ मैसूर, स्टेट बैंक आफ पटियाला, स्टेट बैंक आफ हैदराबाद तथा स्टेट बैंक आफ बीकानेर एंड जयपुर शामिल हैं। 
Advertising