भूतों को भगाने के लिए पूजा

punjabkesari.in Wednesday, Nov 25, 2015 - 03:29 PM (IST)

केरल के सुदूरवर्ती उत्तरी जिले कासरगोड के राज्य बस टर्मिनस डिपो में आयोजित हुई पूजा विवादों के घेरे में आ गई है क्योंकि आरोप है कि कथित तौर पर वहां से बुरी आत्माओं को भगाने के लिए यह रस्म अदायगी हुई।  यहां स्थित केरल राज्य परिवहन निगम के एसआरटीसी बस डिपो में 22 अक्तूबर को कथित तौर पर यह पूजा हुई जिसका वीडियो आज टेलीविजन चैनलों पर प्रसारित हुआ। 
 
मुद्दे के तूल पकडऩे पर के एसआरटीसी के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक एंटनी चाको ने पीटीआई भाषा को बताया कि कार्यकारी निर्देशक सतर्कता को जांच करने और तत्काल रिपोर्ट देने के लिए कहा गया है ताकि ‘‘अगर बुरी आत्माओं को भगाने के लिए एेसी कोई असामान्य रस्म अदायगी हुई है तो कार्रवाई की जाएगी ।’’  
 
उन्होंने बताया कि केवल आयुध पूजा का आयोजन हुआ। इस तरह की रस्म अदायगी निगम की आेर से प्रायोजित नहीं थी और आयुध पूजा के दौरान इसे कर्मचारियों ने किया। एेसी पूजा को रोका नहीं जा सकता है।  इस बात का उल्लेख किए जाने पर कि वहां जिला परिवहन अधिकारी भी मौजूद थे, उन्होंने बताया कि आमतौर पर पूजा में सभी कर्मचारी हिस्सा लेते हैं।   

केएसआरटीसी के एक कर्मी ने बताया कि जिला परिवहन अधिकारी की उपस्थिति में पूजा आयोजित हुई क्योंकि एेसी मान्यता थी कि टर्मिनस में मौजूद भूतों के कारण लगातार सड़क हादसे होते हैं। उन्होंने बताया कि यह रस्म एक ज्योतिषी की उपस्थिति में हुई और यह आयुध पूजा का हिस्सा नहीं थी।  


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

Related News