शिरडी साई बाबा के 11 ऐसे स्थान जंहा होती है हर मुराद पूरी

Sunday, Sep 27, 2015 - 09:07 PM (IST)

नई दिल्ली: ''साई कहते हैं उदास ना हो मै तेरे साथ हूं सामने नहीं पर आस-पास हूं, पलको को बंद करके दिल से याद करना, मैं और कोई नहीं तेरा विश्वास हूं '' । साई बाबा में पूरी दुनिया में करोड़ों भक्त हैं जिनकी बाबा में अपार आस्था है। शिरड़ी में साई बाबा का प्रसिद्ध धाम है,यहां पर साई बाबा के 11 ऐसे स्थान हैं जहां भक्तों की सभी मनोकामनाएं पूरी होती है। यहां पर नौकरी, धन-दौलत, शादी विवाह आदि सभी प्रकार की मनोकामनाएं पूरी होती हैं। अगर आप भी साई बाबा में विश्वास रखते हैं, और बाबा से वरदान मांगना चाहते हैं तो आपको शिरड़ी जाकर आपको इन 11 उपायों को आजमा सकते हैं। 

 
1- यदि आप नौकरी में तरक्की चाहते हैं तो बाबा की समाधि दर्शन के बाद गरीबों को खाना खिलाएं या खाने का सामान गरीबों को बांटे।
2- अगर आप तंगहालातों से गुजर रहे हैं तो नंददीप के पास लेंडीबाग में तेल या घी का दीपक जलांए।
3- यदि आप अपनी जिंदगी से परेशान हैं तो निराश न हों शिरड़ी धाम में वीरवार और शुक्रवार की शाम को धूप अगरबत्ती जलाएं। 
4- अगर आपका स्वास्थ्य आपका साथ नहीं दे रहा तो साई बाबा के प्रसादालय में साई से सेहतमंद होने की प्रार्थना कर भोजन करने से सेहत में सुधार होगा।
5- यदि आप शत्रुओं से पीछा छुड़ाना चाहते हैं तो बाबा की समाधि के पास दूसरों की कभी भी निंदा न करने का संकल्प लें।
6-अगर आप किसी अज्ञात भय से पीड़ित हैं तो गुरुवार रात 9:15 से 10 बजे के बीच होने वाला पालकी समारोह में भाग लें तथा भक्तों को टॉफी बिस्कुट बांटे ,अज्ञात भय से मुक्ति मिलेगी।
 
7- अगर अभी तक अपकी मनोकामनां पूरी नहीं हुई तो बाबा के धर्म ग्रंथ और साई द्वारका माई में जाकर रात्रि में पढ़ें तथा आरती की किताब भक्तों को बांटे।
8-यदि आप सभी समस्याओं से छुटकारा पाना चाहते हैं तो सबसे पहले गुरु स्थान के सामने अपनी समस्या लिख कर बाबा के सामनें पढ़ें, दोबारा यहां आने का बाबा को वचन दें। ऐसा करने से आपकी हर समस्या का हल हो जाएगा।
9- अगर आप बेरोजगार हैं कई प्रयास करने के बाद भी नौकरी नहीं मिल रही है तो आपका ये एक उपाय आपको नौकरी दिला सकता है। इसके लिए आपको साई बाबा के मंदि में श्री विष्णु सहस्त्र नाम का पाठ करें।
10- यदि आप कोर्ट कचहरी के झमेलों से परेशान हैं तो निराश न हों , खंडोबा मंदिर में प्रार्थना करें 
11- ध्यान रहे आप जो भी उपाय करें उसमें आपकी श्रद्धा व भक्ति होना बहुत जरूरी है, बिना भक्ति के कोई भी प्रयास सफल नहीं होंगे।
Advertising