Kundli Tv- ग्रह कैसे आपके रिश्ते बिगाड़ देते हैं

Sunday, Oct 28, 2018 - 01:24 PM (IST)

 

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
हर व्यक्ति अपने जीवन में प्यार पाने की इच्छा रखता है, फिर चाहे वो प्यार माता-पिता के रूप में हो, भाई के रूप में हो या किसी भी रूप में। लेकिन जब व्यक्ति को यहीं प्यार नहीं मिल पाता तो व्यक्ति को बहुत दुख होता है। ज्योतिष के अनुसार एेसा तब होता है जब कुंडली में ग्रहों की स्थिति कमज़ोर होने लगती है। तो अगर आपके जीवन में भी कुछ एेसी घटनाएं घट रही हैं तो हम आज हम आपको बताएंगी कि आख़िर वो कौन सा ग्रह है जिसके कारण आपको अपने से बिछड़ना पड़ सकता है। 

कहा जाता है कि जिस व्यक्ति की कुंडली में सूर्य मज़बूत हो तो उसे मान-सम्मान, सुख-समृद्धि, पिता का साथ और भरपूर सहयोग मिलता है। लेकिन अगर यही सूर्य अगर किसी की कुंडली में कमज़ोर हो जाए तो उसकी अपने पिता से नहीं बनेती। इसके साथ ही उसे अपनी सरकारी नौकरी में हाथ धोने पड़ सकते हैं या उस पर झूठे आरोप लगा उसके मान सम्मान को ठेस पहुंचने की कोशिश भी की जाती है। 

तो अगर आपकी कुंडली में भी सूर्य मजबूत नहीं हैं तो उसे मज़बूत करने के लिए चौकर वाले आटे कि रोटी खाएं, मौसम के फल अधिक खाएं, गुड़ खाकर ऊपर से पानी पिएं, रोज़ाना सूर्य नमस्कार का व्यायाम करें और उगते सूर्य को जल दें।

इन संकेतों से जानें कहीं आपका सूर्य तो नहीं कमज़ोर
माता-पिता, गुरु, मित्र, देवता का साथ छोड़ देना। अचानक नौकरी चली जाना। सोना खो जाना या चोरी हो जाना। घर पर या घर के आस-पास लाल गाय या भूरी भैंस का खो जाना या मर जाना। अधिक आलस आना आदि जैसी परिस्थितियों में सूर्य की स्थिति अशुभ मानी जाती। 

सूर्य को मज़बूत करने के लिए करें ये सरल उपाय
घर की पूर्व दिशा को साफ़-सूथरा करें। भगवान श्री विष्णु की उपासना। बंदर, पहाड़ी गाय या कपिला गाय को भोजन कराएं। रोज उगते सूर्य को अर्घ्य देना शुरू करें। रविवार के दिन उपवास रखें। रोज़ गुढ़ या मिश्री खाकर पानी पीकर ही घर से निकलें। जन्मदाता पिता का सम्मान करें, प्रतिदिन उनके चरण छुकर आशीर्वाद लें। 

भगवान सूर्य की स्तुति आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें। नियमित गायत्री मंत्र का 108 बार तुलसी की माला से जप करें। रविवार के दिन तांबा, गेहूं एवं गुड़ का दान अवश्य करें। हर छोटे बड़े कार्य की शुरूआत मीठा खाकर करें। इसके अलावा इन मंत्रों का जप प्रतिदिन 108 बार जरूर करें।
मंत्र-
।।ॐ रं रवये नमः।।
।।ॐ घृणी सूर्याय नमः।।

आंखों की रोशनी कम होने का कारण आपका घर भी हो सकता है (VIDEO)

Jyoti

Advertising