Kundli Tv- जानें, कुंडली के ग्रहों का इस तीखी चीज़ से क्या है कनेक्शन

Thursday, Jul 05, 2018 - 04:26 PM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (देखें VIDEO)



हर रसोई में खाने को ज़ायकेदार बनाने के लिए कई तरह की मिर्चों का इस्तेमाल किया जाता है। जिनमें लाल मिर्च, हरी मिर्च और काली मिर्च आदि विशेष होती हैं। इन मिर्चियों के बिना हर पकवान स्वादहीन हो जाता है। लेकिन क्या आपको पता है कि इन मिर्चों का व्यक्ति की कुंडली से गहरा संबंध होता है। जी हां, ज्योतिष शास्त्र में मिर्चों और इंसान की कुंडली का एक स्ट्रांग कनेक्शन बताया गया है। 


इसके मुताबिक लाल और काली मिर्च शनि प्रधान होती है। वहीं हरी मिर्च को बुध प्रधान बताया गया है। इस प्रकार से ये तीन प्रकार की मिर्चियां इंसान की कुंडली को प्रभावित करती हैं। तो आईए जानते हैं  लाल, हरी और काली मिर्च से जुड़े कुछ खास उपायों के बारे में-


अगर एेसा लगे घर कि में आया पैसा टिक नहीं रहा तो मिर्ची से जुड़ा ये उपाय करना चाहिए- घर के मुख्य दरवाज़े के कोनों पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। इसके बाद इस दीपक में काली मिर्च के पांच दाने डाल दें। ध्यान रहे हैं कि यह दीपक दरवाज़े के बीच में न रखकर किसी एक साइड रखें। इससे घर के सदस्यों की आमदनी में बढ़ोत्तरी होती है।

कुंडली में शनि ग्रह की दशा मजबूत करने के लिए करें ये उपाय-
कहते हैं कि काली मिर्च के दानों को पीसने के बाद इसे शिव मंदिर में प्रसाद के रूप में अर्पित करना चाहिए। 



एक मान्यता के अनुसार मकर और कुंभ राशि के जातकों को काली मिर्च का दान नहीं करना चाहिए। 

शनि ग्रह के अशुभ प्रभाव से बचना हो तो शनिवार के दिन काली मिर्च खरीदकर घर न लाएं। इससे कुंडली में शनिदोष उत्पन्न होने ती संभावनाएं बढ़ती है।

जानें, कब तक है आपकी ज़िंदगी (देखें VIDEO)

Jyoti

Advertising