Welcome 2020: त्यौहार देंगे आपको 7 ‘लंबे वीकैंड्स’ का मजा

2019-12-31T08:31:42.723

शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

पहले अच्छी खबर या बुरी खबर? ठीक है, पहले बुरी खबरें बताते हैं। आपकी गणतंत्र दिवस की छुट्टी रविवार को आ रही है। आपके लिए अफसोस है लेकिन कुछ और बुरी खबरें हैं: 2020 में स्वतंत्रता दिवस, गणपति उत्सव का पहला दिन, दशहरा तथा दीवाली सभी वीकैंड्स पर आ रहे हैं। अब कुछ अच्छी खबरें। अगले वर्ष कम से कम 7 लंबे वीकैंड्स का मजा उठा सकते हैं। यहां हम आपके लिए लंबे वीकैंड्स की वार्षिक सूची बता रहे हैं।

PunjabKesari Welcome 2020

26 जनवरी को रविवार है लेकिन अगले महीने सप्ताह के मध्य में 19 फरवरी बुधवार को आपको शिवाजी जयंती के लिए छुट्टी मिलेगी। अपने बॉस को गुरुवार की छुट्टी देने के लिए मना लें और आप एक जम्बो वीकैंड का मजा उठा सकते हैं क्योंकि 21 फरवरी शुक्रवार को महाशिवरात्रि की छुट्टी है। 

अपने बॉस की नजरों में अच्छे बने रहें क्योंकि मार्च में आपको फिर उसके पास जाने की जरूरत पड़ेगी, ताकि एक बार फिर आप विस्तारित वीकैंड का मजा उठा सकें। होली 10 मार्च को है जो मंगलवार पड़ता है तथा सोमवार की छुट्टी लेकर आप 4 दिन का विस्तारित वीकैंड एंज्वाय कर सकते हैं। 

PunjabKesari

अप्रैल में बॉस के साथ मनमुटाव चल रहा है तो भी चिंता न करें। आप आधिकारिक तौर पर एक विस्तारित वीकैंड हासिल करेंगे क्योंकि महावीर जयंती 6 अप्रैल को है जो सोमवार है। अपनी कैजुअल लीव का इस्तेमाल करते हुए आप पूरे सप्ताह काम से छुट्टी ले सकते हैं क्योंकि 10 अप्रैल को गुड फ्राइडे है। अपनी छुट्टियों को थोड़ा और बढ़ाएं तो आप एक विस्तारित वीकैंड भी हासिल कर सकते हैं क्योंकि अम्बेदकर जयंती मंगलवार 14 अप्रैल को है। 

PunjabKesari Welcome 2020

एक सलाह : ज्यादा अधिक भी न उछलें, अर्थव्यवस्था की स्थिति अच्छी नहीं है और आपको आपकी नौकरी की जरूरत है, है न?
मई की शुरूआत आपको एक अन्य लंबा वीकैंड प्रदान करेगी क्योंकि महाराष्ट्र दिवस शुक्रवार को है। 7 मई गुरुवार को बुद्ध पूर्णिमा के लिए छुट्टी है लेकिन बाकी के महीने में आपके लिए कुछ खास नहीं है। 

जुलाई का अंत (31 तारीख) आपको एक लंबा सप्ताहांत प्रदान करेगा जिसमें शुक्रवार को बकरीद है। हालांकि अगस्त आपकी आंखों में आंसू ला देगा। सामान्यत: इस महीने में बहुत सी छुट्टियां होती हैं लेकिन स्वतंत्रता दिवस तथा गणेश चतुर्थी (22 अगस्त) दोनों ही शनिवार को आ रहे हैं। विसर्जन मंगलवार 1 सितम्बर को है। यही कुछ सांत्वना देने वाली बात है।

अक्तूबर शुरू में ही एक लंबा वीकैंड उपलब्ध करवाएगा क्योंकि गांधी जयंती शुक्रवार को है। मगर दशहरे की छुट्टी रविवार (25 अक्तूबर) को है। दीवाली भी वीकैंड को आ रही है यानी 14 नवम्बर शनिवार को।  शुक्रवार को आने वाली क्रिसमस 2020 में आपको अंतिम विस्तारित वीकैंड का मजा उठाने में मदद करेगी। 


 


Niyati Bhandari

Related News