साप्ताहिक राशिफल: इस हफ्ते किस पर रहेंगे सितारे मेहरबान, किसका होगा बुरा हाल

Sunday, May 26, 2019 - 11:14 AM (IST)

ये नहीं देखा तो क्या देखा (VIDEO)
आपके लिए मई महीने का चौथा हफ्ता कैसा रहने वाला है ? इस दौरान ग्रह-नक्षत्रों की चाल क्या रुख लेने वाली है? तो अगर आप भी इन सवालों का जवाब जानना चाहते हैं तो पढ़ें अपना साप्ताहिक राशिफल और जानें, इस हफ्ते क्या कहते हैं आपके सितारे। इसके साथ ही रोज़मर्रा के जीवन में आने वाली परेशानियों से बचने के लिए करें ये उपाय-

प्रतिदिन संध्यावंदन के साथ-साथ हनुमान चालीसा का पाठ करें। पावन भावना और शांतिपूर्वक हनुमान चालीसा पढ़ने से हनुमानजी की कृपा प्राप्त होती है, जो हमें हर तरह की जानी-अनजानी होनी-अनहोनी से बचाती है।

एक पानीदार नारियल लें और उसे अपने ऊपर से 21 बार वार लें। फिर किसी देवस्थान पर जाकर अग्नि में जला दें। ऐसा परिवार के जिस सदस्य पर संकट हो उसके ऊपर से वारें। 

हिन्दू धर्म में रविवार और गुरुवार को पवित्र और सर्वश्रेष्ठ दिन माना जाता है। इस दिन मंदिर जाने का महत्व अधिक है। दोनों में गुरुवार को प्रथम माना गया है। प्रतिदिन मंदिर जाने से सकारात्मक भावना का विकास होगा और यह आपके मन और मस्तिष्क के लिए ज़रूरी माना जाता है।

वृक्ष, चींटी, पक्षी, गाय, कुत्ता, कौवा, अशक्त मानव आदि प्राणियों के अन्न-जल की व्यवस्था करने से इनकी हर तरह से दुआ मिलती है। इसे वेदों के पंचयज्ञ में से एक 'वैश्वदेव यज्ञ कर्म' कहा गया है। यह सबसे बड़ा पुण्य माना गया है। इसलिए हो सके तो इन्हें पानी ज़रूर पिलाएं। 
 

Jyoti

Advertising