सप्ताहिक राशिफल: सितारों की चाल है मेहरबान, मौके का उठाएं लाभ

Sunday, Dec 11, 2016 - 02:27 PM (IST)

मेष
गिरने, फिसलने तथा सेहत के बिगडऩे का डर रहेगा, मगर कारोबारी कामों में कदम बढ़त की तरफ, कामकाजी टूरिंग भी लाभप्रद, मन में सफर की चाहत रहेगी। 11 दिसम्बर को अर्थ दशा  सुखद, सफलता साथ देगी 12-13 दिसम्बर को धन लाभ वाले दिन, यत्न करने पर कोई कारोबारी योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, 14-15 दिसम्बर को मित्र, सज्जन-साथी, कामकाजी सहयोगी आपकी बात ध्यान से सुनेंगे, प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, फिर 16-17 दिसम्बर को कोर्ट-कचहरी तथा जायदादी कामों के लिए आपके यत्न बेहतर रिजल्ट देंगे, मान-सम्मान की प्राप्ति।


वृष
सितारा व्यापार कारोबार के कामों में लाभ देने वाला, बड़े लोग तथा सज्जन साथी भी मेहरबान रहेंगे मगर किसी भी सरकारी काम के लिए यत्न हल्के-फुल्के अंदाज से न करें, 11 दिसम्बर को धन-हानि तथा उलझनों वाला, मगर 12-13 दिसम्बर को व्यापार तथा कामकाज की दशा अच्छी, मूड में खुशदिली, मान सम्मान की प्राप्ति, 14-15 दिसम्बर को आमदन के लिए सितारा अच्छा, कारोबारी कामों के लिए आपकी भागदौड़ अच्छा नतीजा देगी, फिर 16-17 दिसम्बर को मित्रों के सहयोग पर भरोसा किया जा सकता है।


मिथुन
न तो किसी पर ज्यादा भरोसा करें और न ही किसी की जिम्मेदारी में फंसें मगर धन-लाभ रहेगा, कारोबारी कामों में कामयाबी मिलेगी, 11 दिसम्बर को अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, इज्जत-मान की प्राप्ति, 12-13 दिसम्बर को न तो कामकाजी काम बेध्यानी के साथ करें और न ही किसी के झांसे में फंसें, जायज कामों पर खर्च भी होगा मगर, 14-15 दिसम्बर  अर्थ तथा कारोबार दशा अच्छी, यत्नों-प्रोग्रामों में विजय मिलेगी, फिर 16-17 दिसम्बर को व्यापार-कारोबारी के कामों तथा कामकाजी टूरिंग के लिए समय ठीक।


कर्क
उलझनों-झमेलों के जागने का डर, खर्चों का भी जोर मगर कामकाजी कामों में कामयाबी वैसे आम तौर पर आप हावी, प्रभावी तथा विजयी रहेंगे। 11 दिसम्बर को सफलता साथ देगी, इज्जत-मान की प्राप्ति, 12-13 दिसम्बर धन लाभ वाले, यत्न करने पर आपके किसी उलझे रुके काम में थोड़ी बहुत पेशकदमी  होगी, 14-15 को नुक्सान, खर्चों तथा उलझनों-झगड़ों का भय रहेगा सावधानी रखें मगर 16-17 दिसम्बर को व्यापार तथा कामकाज के कामों में कदम बढ़त की तरफ।


सिंह
राजकीय कामों में कदम बढ़त की तरफ, तेज प्रभाव दबदबा बना रहेगा मगर वीजा पासपोर्ट तथा जन शक्ति बाहर भिजवाने का काम करने वालों को हर काम संभल-संभाल कर करना चाहिए। 11 दिसम्बर को धार्मिक तथा सामाजिक कामों में ध्यान, 12-13 दिसम्बर को अफसरों के नर्म रुख के कारण किसी सरकारी काम के लिए आपका यत्न बेहतर नतीजा देगा, 14-15 दिसम्बर को आमदन के लिए सितारा अच्छा, कारोबारी टूरिंग अच्छा रिजल्ट देगी, फिर 16-17 दिसम्बर को  न तो किसी की जिम्मेवारी में फंसें और न ही किसी पर ज्यादा भरोसा करें।


कन्या
विरोधी आपके सम्मुख  ठहर न सकेंगे, कारोबारी कामों में लाभ, सोच विचार में गंभीरता रहेगी मगर राहू की कमजोर स्थिति के कारण हर कदम सोच-समझ कर उठाना चाहिए। 11 दिसम्बर को पेट का ध्यान रखें, मगर 12-13 दिसम्बर को धार्मिक कामों में ध्यान, यत्न करने पर आपकी योजनाबंदी कुछ बेहतर रिजल्ट देगी, 14-15 दिसम्बर को सरकारी तथा गैर सरकारी कामों में विजय मिलेगी, प्रभाव-दबदबा बना रहेगा, 16-17 दिसम्बर को आमदन अच्छी, अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी।


तुला
सितारा सेहत को बिगाडऩे तथा राजकीय कामों को संवारने वाला, वैसे आम हालात भी आपके अनुकूल ही चलेंगे। 11 दिसम्बर को कामकाजी दशा अच्छी, यत्नों में कामयाबी मिलेगी, 12-13 दिसम्बर को सेहत की संभाल रखें, मौसम के प्रभाव से भी अपना बचाव रखना चाहिए, मगर 14-15 दिसम्बर को यत्न करने पर कोई स्कीम मैच्योर होगी, नेक कामों में ध्यान, फिर 16-17 दिसम्बर को राजकीय कामों में कामयाबी, अफसर भी मेहरबान तथा कंसिडरेट से रहेंगे।


वृश्चिक
घरेलू मोर्चा पर सद्भाव सौहार्द बना रहेगा, कारोबारी दशा भी सुखद रहेगी मगर सेहत की संभाल रखें। साढ़ेसाती भी मन को उचाट तथा अपसैट रखने वाली है,एहतियात रखें। 11 दिसम्बर को शत्रु पक्ष  को कमजोर न समझें मगर 12-13 दिसम्बर को अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, हर मामले  के प्रति दोनों पति-पत्नी की एक जैसी सोच अपरोच रहेगी, फिर 14-15 दिसम्बर को पेट में गड़बड़ी का भय, सफर भी न करें मगर 16-17 दिसम्बर को आम हालात बेहतर, कदम बढ़त की तरफ, मान सम्मान की प्राप्ति।


धनु
दुश्मनों के उभरने तथा सेहत के बिगडऩे का डर मगर कामकाजी दशा अच्छी, मन पर सकारात्मक सोच प्रभावी रहेगी, 11 दिसम्बर को इरादों में कामयाबी, मान -सम्मान बना रहेगा, 12-13 दिसम्बर को किसी प्रबल शत्रु का टकरावी मूड आपको टैंस तथा अपसैट रख सकता है, सावधान रहें मगर 14,15 दिसम्बर को कामकाज की दशा अच्छी, कोशिशों तथा इरादों में कामयाबी मिलेगी, फिर 16-17 दिसम्बर को सेहत का ध्यान रखें, शीतल वस्तुएं भी कम इस्तेमाल करें।


मकर
संतान सहयोगी रुख रखेगी। घरेलू संबंधों में मधुरता तथा तालमेल बढ़ेगा मगर दुश्मनों को कमजोर समझने की भूल न करनी चाहिए। 11 दिसम्बर को जायदादी कामों में कामयाबी मिलेगी। 12-13 दिसम्बर को उद्देश्य मनोरथ हल होंगे, यत्न करने पर कामयाबी की राह खुलेगी, 14-15 दिसम्बर को विरोधियों की शरारतों पर नजर रखें, क्योंकि वे आपको परेशान रखने के लिए सरगर्म रहेंगे, फिर 16-17 दिसम्बर को पति-पत्नी संबंधों में मधुरता रहेगी तथा दोनों एक-दूसरे को नाराज करना न चाहेंगे।


कुंभ
कोर्ट कचहरी के कामों में पैठ बढ़ेगी, मान यश की प्राप्ति, अर्थ दशा ठीक मगर विरोधी के साथ टकराव को टाल देना ठीक रहेगा, 11 दिसम्बर को कामकाजी दौड़ धूप रहेगी, 12-13 दिसम्बर को अदालती तथा जमीनी कामों के लिए आपके यत्न अच्छा रिजल्ट देंगे, मान-सम्मान की प्राप्ति, 14-15 दिसम्बर को आम तौर पर प्रबल सितारा आपको हर तरह से हावी, प्रभावी रखेगा, 16-17 दिसम्बर को न तो दुश्मनों को कमजोर समझें और न ही उनकी नैगेटिव फोर्स का कम मूल्यांकन करें।


मीन
बड़े लोगों के सहयोग से आपकी कोई समस्या सुलझ सकती है, स्कीमें प्रोग्राम मैच्योर होंगे, कामकाजी तथा अन्य हालात अनुकूल चलेंगे, 11 दिसम्बर को अर्थ दशा कंफर्टेबल रहेगी, यत्न करने पर कोई उलझा बिगड़ा काम बनेगा, 12-13 दिसम्बर को मित्र, सज्जन-साथी तथा बड़े लोग मेहरबान तथा कंसिडरेट से रहेंगे, 14-15 दिसम्बर को जायदादी कामों में कामयाबी, अफसर नर्म तथा सपोर्टिव रुख रखेंगे, फिर 16-17 दिसम्बर को यत्न करने पर योजनाबंदी कुछ आगे बढ़ेगी, अर्थ दशा ठीक-ठाक।

Advertising