Weekly numerology (27th march- 2nd april): जन्मतिथि से जानिए आपके लिए कितना शुभ रहेगा यह सप्ताह

Monday, Mar 27, 2023 - 06:52 AM (IST)

 शास्त्रों की बात, जानें धर्म के साथ

मूलांक – 1
मूलांक 1, 10, 19, व 28 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व सूर्य देव करते हैं। मूलांक 1 वाले जातकों के लिए यह सप्ताह शुभ फल प्रदायी रहेगा। इस सप्ताह शिक्षा से जुड़े हुए लोग उत्तम परिणाम प्राप्त करेंगे। आपको नए काम शुरू करने के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र पर भी नई जिम्मेदारियां मिलेंगी, जिन्हें आप बखूबी निभा पाएंगे। किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह लेकर किसी नए काम को करने की कोशिश करें, आपको लाभ होगा। इस सप्ताह की गई यात्रा लाभदायक रहेगी। किसी को उधार दी हुई धन राशि भी वापस मिल सकती है। शुक्रवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं, लालच में आकर कोई अनैतिक काम करने से बचें अन्यथा मानहानि का सामना करना पड़ सकता है।
उपाय:- गले में पीले रंग का धागा पहनें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 2
मूलांक 2, 11, 20 और 29 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व चन्द्र देव करते हैं। मूलांक 2 वाले लोगों के लिए यह सप्ताह शुभ परिणामों वाला रहेगा। सप्ताह के शुरुआत में अपने अधूरे कामों को पूरा करने की कोशिश करें ताकि आने वाले समय का लाभ उठाया जा सके। इस सप्ताह कोई भी फैसला जल्दबाजी में लेने से बचें। कार्यक्षेत्र पर आपको उच्च अधिकारियों का साथ प्राप्त होगा, जिससे आपको अपने काम समय से पूरे करने में मदद मिलेगी। सप्ताह के मध्य का समय विद्यार्थियों के लिए अच्छा है। बच्चों का मन पढ़ाई में लगेगा। शुक्रवार के दिन कागजों के इस्तेमाल में सावधानी बरतें। सप्ताह के अंत का समय मूलांक 2 वालों के लिए अच्छा रहेगा। किसी नए काम को शुरू करना चाहते हैं तो समय अनुकूल है। नई नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को भी शुभ समाचार प्राप्त हो सकता है।
उपाय:- यथासंभव चांदी के आभूषण धारण करें। विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें।

मूलांक – 3
मूलांक 3, 12, 21, 30 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बृहस्पति देव करते हैं। मूलांक 3 वाले जातक इस सप्ताह प्रतियोगिता में सफलता हासिल करेंगे। सप्ताह के शुरुआत में खेलकूद से जुड़े हुए लोगों को अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे। मंगलवार को परिश्रम करके परिस्थितियों को लाभ उठाने की कोशिश करें। सप्ताह के मध्य का समय आर्थिक स्थिति में सुधार करेगा। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए विशेष रूप से शुभ रहेगा, इस दिन आपके काम कम मेहनत से भी सफल हो जाएंगे। सप्ताह के मध्य में सेहत का ख्याल रखें। किसी बड़े व्यक्ति के साथ वैचारिक मतभेद होने की संभावना बनती है। सप्ताह के अंत में किसी नए काम को शुरू करते हुए आधुनिक तकनीकों का इस्तेमाल करेंगे।
उपाय:- पीपल के वृक्ष की सेवा करें। सरस्वती मां की आराधना करें और उन्हें नीले रंग के फूल अर्पित करें।

मूलांक – 4
मूलांक 4, 13, 22 और 31 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व राहू देव करते हैं। मूलांक 4 वाले लोगों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन रहेंगे। इस सप्ताह आपको सूझबूझ और समझदारी के साथ काम लेना होगा। किसी नए काम को शुरू करने का विचार बना रहे हैं तो अभी उसे स्थगित कर दें। भावनाओं में आकर किसी को कोई वायदा न करें, लोग आपकी बातों का गलत मतलब निकाल कर आपके ही विपरीत इस्तेमाल करने की कोशिश करेंगे। इस सप्ताह अनुभवी व्यक्ति की सलाह से काम करना आपके लिए लाभदायक रहेगा। यात्राएं आपके लिए शुभ रहेंगी। बेकार की लड़ाई-झगड़ों से दूर रहें। पिता के साथ वैचारिक मतभेद होने की संभावना बनती है। शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा रहेगा, विद्यार्थी किसी विदेशी शिक्षा को प्राप्त करने का मन बना सकते हैं।
उपाय :- गुड़ का दान मंदिर में करें। कुत्ते को मीठी रोटी खिलाएं।

मूलांक – 5
मूलांक 5, 14 और 23 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व बुध देव करते हैं। मूलांक 5 वाले लोगों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में अपने उतावलेपन पर काबू रखें वरना बनते कामों को बिगाड़ लेंगे। हालांकि आगे का समय आपके लिए अनुकूल रहेगा। किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिलेगी। आपके काम करने के स्तर में विस्तार होगा। शुक्रवार का दिन आपके लिए कुछ उतार-चढ़ाव भरा रहेगा। इस दिन कोई काम पूरा करने में शॉर्टकट अपनाने से बचें। सप्ताह के अंत का समय भी आपके लिए अच्छा रहेगा। लेकिन भावनाओं में आकर कोई फैसला न लें।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जलाभिषेक करें। पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं।

मूलांक – 6
मूलांक 6, 15 और 24 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शुक्र देव करते हैं। मूलांक 6 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले-जुले रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। किसी शुभ कार्य का आयोजन हो सकता है हालांकि अपने उतावलेपन और क्रोध पर काबू रखें। सप्ताह की शुरुआत में काम की जिम्मेदारी आपको व्यस्त रखेगी परंतु आप अपनी सूझबूझ और समझदारी से सभी कामों को करने में सक्षम होंगे। भावनात्मक स्तर पर थोड़ा आहत महसूस करेंगे। बृहस्पतिवार के दिन की गई यात्रा आपके लिए अच्छी रहेगी। सप्ताह के मध्य में जीवन साथी के साथ किसी बात पर वैचारिक मतभेद हो सकता है, बेकार के वहम के चलते अपने रिश्तों में खटास न आने दें। सप्ताह के अंत में भी निजी जीवन पर कम ध्यान दे पाएंगे।
उपाय:- चावल का दान मंदिर में करें। गाय को हरा चारा खिलाएं।

मूलांक – 7
मूलांक 7, 16 और 25 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व केतु देव करते हैं। मूलांक 7 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम औसतन रहेंगे। सप्ताह की शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए थोड़ा मंदा रहेगा। इस दिन अपने क्रोध पर काबू रखें और बेकार की लड़ाई-झगड़ों से दूर रहें। हालांकि मंगलवार का दिन आपके लिए अच्छा है। आय के नए साधन प्राप्त होंगे। सरकारी काम बनने के भी योग बनते हैं। सप्ताह के मध्य में नकदी धन खर्च होगा। अपने कामकाज को आगे बढ़ाने का विचार करेंगे। शुक्रवार का दिन आपके लिए अच्छा है। आपके नए विचारों को मार्ग मिलेगा। सप्ताह के अंत में नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को शुभ समाचार मिल सकता है।
उपाय:- केसर का तिलक लगाएं। खोटे सिक्के जल प्रवाह करें।

मूलांक – 8
मूलांक 8, 17 और 26 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व शनि देव करते हैं। मूलांक 8 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम मिले जुले रहेंगे। सप्ताह के शुरुआत में सोमवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। वाहन चलाते हुए गति सीमा का ध्यान रखें। किसी नए काम की जिम्मेदारी आप को व्यस्त रखेगी। हालांकि बड़े और अनुभवी लोगों की मदद से काम करने में आसानी होगी। मानसिक स्तर पर थोड़ा तनाव महसूस करेंगे। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा है। काम को आगे बढ़ाने के लिए यात्रा की जा सकती है। शुक्रवार के दिन आपको अकस्मात शुभ परिणाम प्राप्त होंगे परंतु अपने स्वभाव में अहंकार को स्थान न दें। शनिवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। किसी नए काम को शुरू करते हुए उतावलेपन पर काबू रखें। कोई भी फैसला जल्दबाजी में आकर न लें।
उपाय:- पीपल के वृक्ष पर सरसों के तेल का दीपक जलाएं। ससुराल पक्ष के साथ संबंधों को मधुर बनाकर रखें।

मूलांक – 9
मूलांक 9, 18 और 27 दिनांक को जन्म लेने वाले जातकों का प्रतिनिधित्व मंगल देव करते हैं। मूलांक 9 वालों के लिए सप्ताह के परिणाम अच्छे रहेंगे। सप्ताह के शुरुआत में सोमवार का दिन आपके लिए अच्छा है। खेलकूद से जुड़े हुए लोग भी शुभ परिणाम प्राप्त करेंगे। कार्यक्षेत्र पर किसी नए काम की जिम्मेदारी आपको मिल सकती है, जिससे आपके हुनर में निखार आएगा। आप अपने सभी काम समय से पूरा कर लेंगे। आर्थिक स्थिति भी इस सप्ताह अच्छी रहेगी। बृहस्पतिवार का दिन आपके लिए अच्छा है। अपने कामकाज को आगे बढ़ाने का विचार कर सकते हैं। शुक्रवार का दिन थोड़ा सावधानी से बिताएं। बेकार के प्रलोभन और लालच से दूर रहें। सप्ताह के अंत का समय भी आपके लिए शुभ रहेगा। माता-पिता के साथ संबंधों में घनिष्ठता बढ़ेगी।
उपाय:- यथासंभव शिवलिंग पर जल अभिषेक करें। गुड़ का सेवन करें।

आचार्य लोकेश धमीजा
वेबसाइट – www.gurukulastro.com

1100  रुपए मूल्य की जन्म कुंडली मुफ्त में पाएं। अपनी जन्म तिथि अपने नाम, जन्म के समय और जन्म के स्थान के साथ हमें 96189-89025 पर व्हाट्सएप करें

Niyati Bhandari

Advertising